Begin typing your search above and press return to search.

उबेर कप: साइना चोट की वजह से पहले ही मैच से हुई बाहर, 2019 मेें जीता था आखिरी टूर्नामेंट

उबेर कप: साइना चोट की वजह से पहले ही मैच से हुई बाहर, 2019 मेें जीता था आखिरी टूर्नामेंट
X
By NPG News

मुंबई 11 अक्टूबर 2021I बैडमिंटन टूर्नामेंट उबेर कप में भारतीय टीम की शानदार शुरुआत हुई। भारत ने स्पेन को 3-2 से हराया। हालांकि, टूर्नामेंट से पहले टीम को बड़ा झटका लगा है। स्पेन के खिलाफ मैच के दौरान भारत की दिग्गज खिलाड़ी साइना नेहवाल को चोट लग गई। इस वजह से वह पहले मैच से बाहर हो गईं। हालांकि, उन्हें अब भी टूर्नामेंट में दो-तीन मैच खेलने हैं। अगर वह चोटिल रहीं, तो उनका सफर खत्म हो जाएगा। महिला सिंगल्स के अपने पहले मैच में साइना का मुकाबला स्पेन की क्लारा अजुरमेंदी से था। आरहस के सेरेस अरेना में हुए मैच के दौरान उन्हें ग्रोइन में दर्द महसूस हुआ। मुकाबले से हटने से पहले साइना वर्ल्ड नंबर-58 क्लारा के खिलाफ पहला गेम 22-20 से हार चुकी थीं। इसके बाद वह दूसरा गेम नहीं खेल सकीं।
दूसरे मैच में भारत की वापसी
वहीं, 20 साल की मालविका बंसोड़ ने टीम इंडिया को दूसरे मैच में वापसी कराई और विश्व नंबर-71 बिएट्रिज कोराल्स को लगातार दो गेमों में हराया। मालविका ने स्पैनिश खिलाड़ी को 21-13, 21-15 से हरा दिया। तीसरे मैच में डबल्स जोड़ी तनिशा क्रास्तो और ऋतुपर्णा पांडा ने पाओला लोपेज और लोरेना उस्ले को 21-10, 21-8 से हराया।
चौथे मैच में अदिति जीतीं
चौथे मैच में अदिति भट्ट ने 18 साल की एनिया सेतियन को 21-16, 21-14 से हराया। वहीं, एक और डबल्स मैच में अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी को स्पेन की क्लारा अजुरमेंडी और बिएट्रिज कोराल्स की जोड़ी ने 18-21, 21-14, 17-21 से हरा दिया। भारत अब अपने अगले मैच में 12 अक्तूबर को स्कॉटलैंड से और 13 अक्तूबर को थाईलैंड से भिड़ेगा।
साइना ने चोट को लेकर क्या कहा?
मैच के बाद साइना ने कहा कि मैं आश्चर्यचकित हूं कि मेरे साथ यह कैसे हुआ। मैं लय में लौट रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। मुझे मैच से हटना पड़ा क्योंकि चोट की वजह से काफी दर्द हो रहा था। यह पूछे जाने पर कि क्या वह बाकी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगी? 31 साल की साइना ने कहा कि तीन-चार दिन इंतजार करती हूं। मुझे दो और मुकाबले खेलने हैं। देखना होगा कि चोट की क्या स्थिति है। मैं तुरंत कोई फैसला नहीं लेना चाहती हूं। अभी मैं अच्छा महसूस कर रही हूं।
2012 के बाद से जूझती दिखीं साइना
2012 ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना पिछले कुछ सालों में जूझती दिखी हैं। इसके बाद वह टोक्यो ओलंपिक में भी क्वालीफाई करने में नाकाम रही थीं। साइना ने 2019 में पिछला कोई भी बैडमिंटन टूर्नामेंट जीता था। इंडोनेशिया मास्टर्स के फाइनल में उन्होंने स्पेन की कैरोलीना मरीन को हराया था। 2019 के बाद से साइना ने 20 टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है और 14 बार ओपनिंग राउंड में हार चुकी हैं, जबकि दो बार दूसरे राउंड में हारकर बाहर हुईं। साइना ने उबेर कप से पहले मार्च में हुए ओरलियंस मास्टर्स में हिस्सा लिया था। तब वह इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थीं। 2019 के बाद साइना पहली बार किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल राउंड तक पहुंची थीं।

Next Story