Begin typing your search above and press return to search.

IPL 2020 के आयोजन के लिए UAE सरकार ने दी मंजूरी, स्पॉन्सरशिप पर फैसला 18 को

IPL 2020 के आयोजन के लिए UAE सरकार ने दी मंजूरी, स्पॉन्सरशिप पर फैसला 18 को
X
By NPG News

नयी दिल्ली 12 अगस्त 2020. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में कराने के लिए केंद्र सरकार से औपचारिक मंजूरी मिल गयी है. लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के नये टाइटल प्रायोजक (IPL Title Sponsership) की घोषणा 18 अगस्त तक हो जायेगी. इच्छुक कंपनियों को बोली जमा करने के लिए सात दिन का समय दिया जायेगा.

आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच शारजाह, दुबई और अबुधाबी में खेला जायेगा. सरकार ने पिछले सप्ताह बीसीसीआई को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी थी. भारत में कोरोना वायरस महामारी के बढते मामलों के कारण यूएई में टूर्नामेंट कराया जा रहा है.

पटेल ने पीटीआई से कहा, ‘हमें लिखित मंजूरी मिल गयी है.’ उनसे पूछा गया था कि क्या गृह और विदेश मंत्रालय दोनों ने लिखित में मंजूरी दे दी है. भारत का कोई भी खेल संगठन जब घरेलू टूर्नामेंट विदेश में कराता है तो गृह, विदेश और खेल मंत्रालय से मंजूरी लेनी होती है. बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘सरकार से मंजूरी मिलने के बाद हमने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड का बता दिया था. अब हमें लिखित मंजूरी भी मिल गयी है तो टीमों को सूचित किया जायेगा.’

अधिकांश टीमें 20 अगस्त के बाद रवाना होंगी. उन्हें रवानगी से पहले 24 घंटे के भीतर दो आरटी पीसीआर टेस्ट कराने होंगे. चेन्नई सुपर किंग्स टीम 22 अगस्त को रवाना होगी जिसका चेपॉक स्टेडियम पर एक छोटा शिविर लगाया जायेगा. चीनी मोबाइल कंपनी वीवो से करार टूटने के बाद बीसीसीआई को प्रायोजन तलाशने में भी दिक्कत हो रही है.
Next Story