Begin typing your search above and press return to search.

U19 वर्ल्ड कप: बांग्लादेश पहली बार फाइनल में, भारत से होगा महामुकाबला…

U19 वर्ल्ड कप:  बांग्लादेश पहली बार फाइनल में, भारत से होगा महामुकाबला…
X
By NPG News

नईदिल्ली 7 फरवरी 2020. सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अकबर अली की कप्तानी में टीम ने ऐतिहासिक जीत के साथ ही इतिहास रच दिया।

दक्षिण अफ्रीका में चल रहे युवाओं के वर्ल्ड कप में बृहस्पतिवार को दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। इस अहम मुकाबले में बांग्लादेश ने महमुदुल हसन जॉय की शतकीय पारी की मदद से छह विकेट से शानदार जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया। वो पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में सफल रही।

मैच में बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अली का यह फैसला सही साबित हुआ जब उसने कीवियों को 211 रन पर ही रोक दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से जहां व्हीलर ग्रेनाल्ल ने 75 रनों की नाबाद पारी खेली वहीं लीडस्टोन ने 44 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से शोरिफुल इस्लाम ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम ने महमुदुल हसन जॉय के शतकीय पारी और शहादत होसैन (40), हृदोय (40) की पारियों की बदौलत 35 गेंद शेष रहते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली।

Next Story