Begin typing your search above and press return to search.

U-टर्न: महापौर के बयान पर रायपुर नगर निगम ने क्यों लिया यूटर्न? एजाज ढेबर ने मीडिया को दिया बाइट…वैक्सीन न लगवाने पर राशन नहीं, निगम बोला…ऐसा कदापि नहीं, न ही ऐसा कोई विचार किया जा रहा

U-टर्न: महापौर के बयान पर रायपुर नगर निगम ने क्यों लिया यूटर्न? एजाज ढेबर ने मीडिया को दिया बाइट…वैक्सीन न लगवाने पर राशन नहीं, निगम बोला…ऐसा कदापि नहीं, न ही ऐसा कोई विचार किया जा रहा
X
By NPG News

एनपीजी न्यूज में खबर प्रकाशित होने के बाद क्यों मचा हड़कंप…और निगम प्रशासन ने कैसे किया डैमेज कंट्रोल, पढ़िये इस खबर को

रायपुर, 22 जून 2021। कोरोना वैक्सिनेशन पर एक अहम मीटिंग के बाद रायपुर महापौर एजाज ढेबर ने मीडिया से बात करते हुए साफ तौर पर कहा कि वैक्सीन न लगवाने पर सख्ती बरती जाएगी। इसके तहत लोगों को बाजार से राशन नहीं देने और बाजार में सब्जी न बेचने देने पर विचार किया जा रहा है।

दरअसल रायपुर में वैक्सीनेशन तो चल रहा है, लेकिन अभी भी कई इलाकों में जागरूकता की कमी है, उम्मीद से कम वैक्सीनेशन की वजह से महापौर एजाज ढेबर चिंतित है, लिहाजा आज उनके बयान में इस बात की चिंता दिखायी दी। महापौर ने अपने बाइट में कहा कि विदेशों में 90 परसेंट लोगों को टीका लग गया है तो इसके पीछे वजह यह है कि वहां काफी कड़ाई की गई। बिना टीका वीजा पर रोक लगा दी गई। चाइना में बिना ब्लू टिक दिखाए बाजार से सामान नहीं मिलते। एजाज ढेबर ने कहा कि यहां भी ऐसा विचार किया जा रहा है कि बिना टीका बाजार से राशन नहीं मिले। वैक्सीन का सटिफिकेट दिखाने पर ही बाजार में वेंडरों को सब्जी बेचने की इजाजत मिले। इसके लिए जल्द ही गाइडलाइन जारी किया जाएगा। महापौर का पूरा बाइट इस खबर में लगी है, आप इसे सुन सकते हैं।

लेकिन, छत्तीसगढ़ के सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट एनपीजी न्यूज में इसकी खबर प्रकाशित होने के बाद नगर पालिक निगम रायपुर द्वारा बयान जारी कर बताया गया कि यह समाचार पूरी तरह असत्य भ्रामक एवं मिथ्या है कि वैक्सीन नहीं लगाया तो ना राशन मिलेगा और ना ही सब्जी बेच सकेंगे। इस संबंध में कोई भी निर्णय ना ही लिया गया है और न ही इस पर कोई विचार किया जा रहा है। इस संबंध में सभी नागरिको से अनुरोध किया गया है कि वे कदापि इस भ्रम में न पड़े कि वैक्सीन नहीं लगाया तो ना राशन मिलेगा और ना ही सब्जी बेच सकेंगे। नागरिको के मध्य नगर निगम प्रशासन द्वारा वैक्सीन लगाने जनजागरण करने का निर्णय लिया गया है एवं शहर में इसे लेकर सघन जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है जो राष्ट्र व समाज हित में लोक स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से निरंतर जारी रहेगा।

क्यों लिया यूर्टन

नगर निगम रायपुर ने महापौर के बयान से इसलिए पलटी मार दी कि महामारी पीरियड में इस तरह का फैसला लेने का अधिकार सिर्फ जिले के कलेक्टर को है। लाॅकडाउन से लेकर क्या खुलेगा, क्या बंद होगा, वैक्सीन कैसे लगेगी, इसका अधिकारी सिर्फ कलेक्टर को है। फिर राशन बंद करने का मैसेज अच्छा नहीं जाएगा, लिहाजा सिस्टम में हड़कंप मच गया। बाद में नगर निगम ने सही खबर को भ्रामक और गलत करार देकर डैमेज कंट्रोल किया।

Next Story