भिखारियों को दो युवक 30 हजार के नोट बांटकर हो गये गायब.. सीसीटीवी में पूरा नजारा हुआ कैद … अब परेशान पुलिस कर रही है मामले की तहकीकात

सतना 23 मई 2020। एक तरफ कोरोना ने जहां अर्थव्यवस्था के अस्थि-पंजर ढीले कर कर दिये हैं, तो वहीं दूसरी तरफ भिखारियों को हजारों रुपये बांटने का एक रहस्यमयी मामला सामने आया है। मामला मध्यप्रदेश के सतना का है, जहां जगतदेव तालाब के शिवमंदिर के पास बैठने वाले भिखारियों को हजारों रुपये बांटकर दो अजनबी युवक फरार हो गये। 500, 200 और 100-100 के ये नोट करीब 30 हजार रुपये हैं। दोनों पैसे बांटने वाले अजनबी की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हुई है।

सीसीटीवी में दोनों युवकों में से एक शख्स नोट की गड्डी निकालकर गिनते हुए दिख रहा है। इस बात की भनन जब पेट्रोल पंप के संचालक को पता चली तो वो मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक दोनों युवक फरार हो चुके थे। अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पूरे मामले की जांच कर रहीहै। कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच नोटों को इस तरह बांटने पर सतना पुलिस तमाम आशंकाएं हो रही हैं. दरअसल, देश के अलग-अलग हिस्सों से सड़कों पर पड़े लावारिस नोटों ने पहले ही पुलिस महकमे की नींद उड़ा रखी है. अब सतना में 30 हजार रुपये की भारी भरकम राशि भिखारियों को बंटी तो बवाल खड़ा हो गया.

लॉकडाउन में जहां हर व्यक्ति प्रभावित है, ऐसे में भिखारियों को 500, 200 और 100-100 के नोट बांटना किसी के गले नहीं उतर रहा. पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज जब्त करते हुए जांच शुरू कर दी है. वहीं, एक भिखारी ने बताया कि कल दो लोग आये थे. उन लोगों ने पहले यहां 2-3 बार चक्कर लगाये. सीढ़ियों से ऊपर नीचे गए. वहां से नोट खुल्ले कराए हैं. खुल्ले कराने के बाद फिर बांटे हैं. सामने बैठे लोगों को 500-500 रुपये बांटे हैं. यहां पर 100- 100 रुपये भी बांटे हैं. यह शाम के 5 बजे की बात है.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.