दो शातिर ठग गिरफ्तार: लोन देने का लालच देकर लोगों को बनाते थे धूर्त… 20 लोगों से की 2 करोड़ से ज्यादा की ठगी

कोरबा 27 अगस्त 2020। कोरबा पुलिस ने दो ऐसे शातिर ठगो को गिरफतार किया है जो लोन देने का लालच देकर ठगी किया करते थे। पकड़े गये दोनों युवक खुद को बैंक अधिकारी बताते थे। आरोपियो ने अबतक 20 से ज्यादा लोगों से लगभग 2 करोड़ रूपयों की ठगी घटना को अंजाम दिया था। पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार मामले के संबंध में उनसे पूछताछ कर रही है।

दरअसल घटना रामपुर थाना क्षेत्र की है। आरपी नगर चौकी निवासी रविदास मंहत ने खुद के साथ ठगी की शिकायत थाने में दर्ज करायी थी। पीड़ित ने पुलिस शिकायत में बताया था कि, जनवरी माह में बजाज फायनेंस कंपनी से आॅनलाइन लोन के लिये आवेदन किया गया था। इसी बीच गौरव सांवत और प्रेमचंद कोठारी नाम के दो युवकों का फोन आया। दोनों युवक खुद को बजाज फायनंेस कंपनी का अधिकारी बताकर एक करोड़ लोन देने की बात कही थी। आरोपियों ने चिकनी चुपड़ी बतों में उलझाकर पीड़ित रविदास से अलग-अलग किस्तों में 26 से 30 लाख रूपये ठग लिये गये, जिसके बाद इसकी शिकायत पीड़ित ने रामपुर थाने में की।

मामले को गंभीरता से लेते हुये एसपी अभिषेक मीणा ने एडिशनल एसपी राहुल देव शर्मा को जांच के आदेश दिये। थाना प्रभारी राजेश जांगडे के नेतृत्व में पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने आरोपियों के द्वारा लगाये गये मोबाइल नबंरो को ट्रेस करते हुए उमेश उर्फ प्रेमचंद कोठारी, कपिल कुमार उर्फ गौरव सावंत को गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में कबूल किया की उन्होंने लगभग 20 लोगों से 2 करोड़ से ज्यादा की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ 420 के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

Spread the love