comscore

पश्चिम बंगाल राज्यपाल जगदीप धनकर के 19 मिनट के भीतर दो ट्वीट.. पहला बेबसी से भरा तो दूसरे में साफ़ झलकी नाराजगी

रायपुर/कलकत्ता,3 मई 2021। पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा को नियंत्रित करने की क़वायद और उसी के साथ बढ़ती सियासती हलचल के बीच राज्यपाल के दो ट्वीट ध्यान खींच रहे हैं। महज 19 मिनट के अंतराल में किए गए दो ट्वीट बताते हैं कि कैसे बेबसी से नाराज़गी तक पहुँच गए हैं।
रात 10.42 पर राज्यपाल जगदीप धनकर ने पहला ट्वीट किया और लिखा
हिंसा गुंडागर्दी और उपद्रव हत्या दुकानों और घरों के विध्वंस की खबरों से मैं बाध्य हो गया था कि मैं ACS होम डीजीपी और कमिश्नर कोलकाता को बुलाता, मैंने उन्हें बुलाया और इस गुंडागर्दी पर हिंसा पर उन्हें तत्काल रिपोर्ट देने को कहा लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुझ तक रिपोर्ट नहीं आई है”
इसके ठीक 19 मिनट बाद राज्यपाल के अधिकृत ट्वीटर हैंडल से दूसरा ट्वीट आया और इसमें भाषा के तेवर बदले हुए थे। इस ट्वीट में राज्यपाल जगदीप धनकर ने लिखा
मुझे डीजीपी और कमिश्नर ने सूचित किया है कि उन्होंने रिपोर्ट ACS होम को सौंप दी है, लेकिन समझ से परे है कि ACS होम ने अब तक मुझे उस रिपोर्ट को क्यों नहीं भेजा है.. वो भी तब जबकि इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति जिसमें कईयों ने जान गँवाई है कई घायल हुए हैं कई घरों को नष्ट किया गया है और यह हिंसा जारी है जिस पर ना केवल देश बल्कि देश के बाहर से भी चिंता जताई जा रही है
केवल 19 मिनट के भीतर हुए दो ट्वीट राज्यपाल के भाव में परिवर्तन को ही नहीं दिखाते हैं बल्कि यह संकेत भी देते हैं कि स्थिति के बेहद नाज़ुक होने से चिंतित राज्यपाल तक रिपोर्ट जानते बुझते नही पहुँचाई जा रही है। और राज्यपाल इससे ख़फ़ा हो गए हैं।

Spread the love