शराब की तस्करी करते राजधानी के दो पुलिसकर्मी पकड़ाए, गिरी गाज… एसएसपी ने किया सस्पेंड

रायपुर 18 अप्रैल 2020। शराब तस्करी मामले में मिली शिकायत के बाद राजधानी के दो आरक्षकों को एसएसपी आरिफ शेख ने सस्पेंड कर दिया है। निलंबित आरक्षकों में एक पुलिस लाइन और दूसरा कबीर नगर थाने में पदस्थ था। दोनों को बाईक से शराब लाते हुये राजिम पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा था। निलंबित आरक्षकों के नाम दीपक आडिल और बलराम ठाकुर है।

दरअसल घटना 16 अप्रैल की है। लाॅकडाउन के चलते राजिम के श्यामाचरण चौक पर चेकिंग पाईंट लगाया गया था। इस दौरान काले रंग की होंडा सवार दो लोग राजिम से रायपुर की ओर आ रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोका और उनकी तलाशी ली। दोनों ने पूछताछ में अपने आप को रायपुर में पदस्थ कांस्टेबल बताया। जिसके बाद गाड़ी में रखे बैग से महुआ दारू की स्मेल आने लगी। तलाशी लेने पर दोनों व्यक्तियों के पास से 11 लीटर महुआ की कच्ची शराब जब्त की गयी। जब्त शराब की किमत लगभग 22 सौ के आसपास बतायी गयी। पकड़े गये दोनों आरोपी आरक्षक महुआ शराब की तस्करी कर रायपुर ले जा रहे थे।

राजिम पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 34 (2) आबकारी एक्ट धारा 188 के तहत अपराध दर्ज किया है। वहीँ मामले की शिकायत मिलने के बाद रायपुर एसएसपी आरिफ शेख ने कार्रवाई करते हुये दोनों आरक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Spread the love