Begin typing your search above and press return to search.

दिल्ली के अस्पताल में दो डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव….डॉक्टर की भी मिली ट्रैवल हिस्ट्री…

दिल्ली के अस्पताल में दो डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव….डॉक्टर की भी मिली ट्रैवल हिस्ट्री…
X
By NPG News

नई दिल्ली 1 अप्रैल 2020 देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) के दो रेजिडेंट डॉक्टर कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इन दो डॉक्टरों में एक महिला डॉक्टर दुबई से आई थी, वहीं दूसरा डॉक्टर मरीजों की देखरेख कर रहा था. बता दें कि भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) से अबतक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1637 पहुंच गई है. बीते 12 घंटे में कोरोना के 240 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 133 लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार सुबह ये आंकड़े जारी किए गए हैं. बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउऩ जारी है. 21 दिनों का लॉकडाउऩ 14 अप्रैल तक जारी रहेगा.

इससे पहले दिल्ली में एक और सरकारी डॉक्टर के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर आई थी. यह डॉक्टर दिल्ली सरकार के अस्पताल में कार्यरत है. डॉक्टर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल को बंद कर दिया गया. इसके साथ ही उसे सेनेटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई. बता दें, दिल्ली में पिछले चौबीस घंटे में कोरोनावायरस के 23 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 120 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.

अबतक इस महामारी से भारत में 35 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 146 नए मामले सामने आने के बाद मरीजों की संख्या 1397 पहुंच गई है. वहीं WHO के मुताबिक, पूरी दुनिया में कोविड-19 मामले की संख्या 754, 948 पहुंच गई है और मरने वालों की संख्या 36, 571 हो गई है.

Next Story