अंबिकापुर में दो दिवसीय लॉकडॉउन का बेबी पैक.. व्यापारिक प्रतिष्ठान व्यापारिक गतिविधियाँ बंद..अत्यावश्यक सेवा और बैंक समेत शासकीय कार्यालय खुले रहेंगे

अंबिकापुर,13 जुलाई 2020। कोविड संक्रमण के बढ़ते रुप और हर दिन उसके मरीज़ों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए समस्त व्यापारिक संगठन, जनप्रतिनिधियों और नागरिकों की संयुक्त माँग पर दो दिवसीय लॉकडॉउन को प्रशासन ने स्वीकार लिया है।


यह लॉकडॉउन मंगलवार और बुधवार को लगातार दो दिन रहेगा। लेकिन यह कंपलीट लॉकडॉउन को आप बेबी वर्जन कह सकते हैं। वजह यह है कि सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान और गतिविधियाँ बंद रहेंगी जिनमें किराना और सब्ज़ी बाज़ार भी शामिल है, लेकिन बैंक पोस्टऑफिस समेत सभी शासकीय कार्यालय खुले रहेंगे।सभी अत्यावश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।
कलेक्टर संजीव झा ने NPG से कहा –

“ कोविड संक्रमण से बचाव के लिए नागरिकों व्यापारिक संगठनों संघों और जनप्रतिनिधियों की ओर से आए संयुक्त सुझाव में यह आग्रह शामिल था कि चेन तोड़ने के लिए लॉकडॉउन किया जाए। ज़िला प्रशासन ने मंगलवार और बुधवार को आवश्यक सेवाओं के साथ साथ बैंक पोस्ट ऑफिस तथा शासकीय कार्यालय समेत 12 बिंदुओं में आने वाले सेवाओं/संस्थान को नियमित रुप से चालू रखते हुए शेष पर लॉकडॉउन स्वीकृत किया है”

कलेक्टर संजीव झा के आदेश के परिपालन में शहर SDM और इंसीडेंट कमांडर अजय त्रिपाठी ने गाईड लाईन जारी कर दी है।
वहीं यह भी स्पष्ट है कि यह बंद जिन क्षेत्रों पर लागू किया गया है वह बंदी पूरी सख़्ती से लागू होगी।

Spread the love