comscore

SBI बैंक से ढ़ाई लाख पार: राजधानी पुलिस ने भिलाई से किया आरोपी को गिरफ्तार… रायपुर, दुर्ग सहित राजनांदगांव में भी दे चुका है घटना को अंजाम

रायपुर 25 फरवरी 2021। छह दिन पहले हुये एसबीआई बैंक से उठाईगिरी के मामले में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम एन कृष्णा राजू रेड्डी है, जो उड़ीसा का रहने वाला है और भिलाई में रह कर कम्प्यूटर हार्डवयर का काम करता है। आज इस पूरे मामले का खुलासा एडिशनल एसपी लखन पटले और क्राइम एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी ने किया है।
घटना मौदहापारा थाना क्षेत्र के एसबीआई बैंक की है। जानकारी के मुताबिक घटना 19 फरवरी की दोपहर साढ़े तीन बजे के आसपास की है। जयस्तंभ चौक स्थित SBI बैंक में लेनदेन का कार्य ख़त्म होने के बाद शाम में जब कैश काउंटर में कैश की गिनती की गयी तो 2.5 लाख रूपए कम पाया गये थे, जिसके बाद बैंक के अधिकारियों ने कैस काउंटर में लगे सारे सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया। जांच के दौरान टोपी पहना एक युवक काउंटर में हाथ डालकर ढ़ाई लाख रूपये निकालते हुए दिखाई दिया, जिसके बाद इस पूरे मामले की शिकायत मौदहापारा थाने में की गई। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने एडिशन एसपी लखन पटले और क्राइम एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी को जांच के आदेश दिए गए।
इधर सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस की मदद से सायबर सेल की टीम ने आरोपी की खोज शुरू की। जाँच के दौरान पुलिस को पता चला की इसी तरह की घटना 2011 में राजनांदगांव और दुर्ग में भी हुई थी। सायबर की टीम ने सभी जगहों में हुई उठाईगिरी के फुटेजों के आधार पर आरोपी की तालाश शुरू की। जांच के दौरान आरोपी के भिलाई में होने की जानकारी मिली, जिसके बाद आरोपी को पुलिस ने भिलाई से गिरफ्तार किया। आरोपी ने रायपुर सहित दुर्ग, राजनांदगांव के बैंको में उठाईगिरी बात कबूल कर ली है। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है साथ ही इस संबंध में और भी पूछताछ जारी है।

Spread the love