छत्तीसगढ में तबलीग से जूड़े पच्चीस लोग क्वारनटाईन किए गए.. टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार.. तीन ज़िलों में मौजूद है पच्चीस लोग..

रायपुर,31 मार्च 2020। निज़ामुद्दीन में तबलीग की मरकज़ में शामिल होने वालों में आठ राज्य और तीन देश के लोग थे। तबलीग का मुख्यालय हैदराबाद में है और यह समूह इस्लाम का प्रचार प्रसार करता है। मरकज़ इस्लामी शिक्षा के बड़े केंद्रो में एक है।22 मार्च को लॉकडॉउन के बाद दो हज़ार लोग यहाँ मौजुद थे।

इस मरकज़ बिल्डिंग में 24 लोग पॉज़िटिव निकले हैं, यहाँ ठहरे एक व्यक्ति की मौत हुई है हालाँकि जिसकी मृत्यु हुई है उसकी वजह कोरोना ही है यह पुष्ट नहीं है। पर असल समस्या अब खड़ी हुई है। इनमें से कई लोग लौट चुके हैं, और किस राज्य में कितने पहुँचे हैं या कि दूसरे राज्यों में पहुँचे हैं यह पता लगा पाने में मुश्किल हो रही है।

छत्तीसगढ़ में हालाँकि प्रशासन को सहयोग और सफलता दोनों ही मिली है। तबलीग से जुड़े वे लोग जो कि बाहरी राज्यों से लॉक डाउन या कि उसके ठीक पहले आए हैं, उन्हें पहचान कर क्वारनटाईन करने में सफलता मिली है।

पुलिस विभाग के आला अधिकारी के अनुसार ऐसे लोगों की कुल संख्या अब तक पच्चीस है। और इन्हें छत्तीसगढ़ के तीन ज़िलों में ट्रेक किया गया है।
अब तक मिली सूचना के आधार पर पुलिस यह मान रही है कि तबलीग से जूड़े छत्तीसगढ़ के लोग इस मजलिस में शामिल नहीं हुए थे। लेकिन पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

Spread the love