comscore

कलेक्टर का बड़ा फैसला: प्रायवेट और सरकारी अस्पतालों में कोरोना का उपचार अब निःशुल्क होगा, अस्पतालों के सारे खर्च अब आयुष्मान योजना से

अंबिकापुर,8 अप्रैल 2021। सरगुजा में कोरोना संक्रमितों का उपचार भले वे जीवन रक्षक मशीनों पर क्यों ना हों, मरीज़ों या कि उनके परिजनों को उसका शुल्क नहीं देना होगा, यह सारा खर्चा आयुष्मान से वहन किया जाएगा। कलेक्टर संजीव झा ने अब से कुछ देर पहले उक्ताशय का आदेश अब से कुछ देर पहले जारी किया है।
उल्लेखनीय है कि कोरोना के उपचार को लेकर शासकीय और निजी अस्पतालों में उपचार जारी है, जहां फ़ीस अथवा दवाईयों को लेकर राशि अनचाहे समस्या बनती है, इसे देखते हुए सरगुजा ज़िला प्रशासन ने यह व्यवस्था प्रभावी करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर संजीव झा ने NPG से कहा

“ हमने निजी हो या सरकारी सभी जगहों पर कोरोना उपचार के लिए होने वाले किसी भी क़िस्म के व्यय को मरीज़ और उसके परिजनों के लिए निःशुल्क करने की क़वायद की है। यह भुगतान आयुष्मान से वहन किया जाएगा, भले मरीज़ जीवन रक्षक मशीनों पर हो या केवल भर्ती हुआ हो, वो खर्च मरीज़ को नहीं करना होगा”

माना जा रहा है कि इस क़िस्म की योजना को क्रियान्वित करने वाला सरगुजा प्रदेश का पहला ज़िला है। हालाँकि अभी इसके क्रियान्वयन के दौरान यदि कोई गतिरोध आता है तो उसे दूर करने के लिए भी लगातार सक्रिय होना होगा।

Spread the love