तीनों कोरोना पॉजेटिव मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री…..राजधानी की दोनों लड़कियां लंदन से…तो राजनांदगांव का युवक थाइलैंड से लौटा था….इसी खतरे को लेकर सरकार कर रही थी बार-बार आगाह……अभी भी सतर्क हो जाने की है जरूरत….तुरंत बतायें

रायपुर 25 मार्च 2020। छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में दो कोरोना पॉजेटिव मरीजों के मिलने से हड़कंप मच गया है। राजधानी में जो दो कोरोना पॉजेटिव मरीज मिले हैं, वो दोनों युवतियां हैं और दोनों लंदन से रायपुर लौटी थी, जबकि राजनांदगांव में पाजेटिव मिला युवक थाइलैंड से लौटा था। छत्तीसगढ़ में अब मरीजों की संख्या बढ़कर तीन हो गयी है, खुशकिस्मति की बात ये है कि छत्तीसगढ़ में जो तीनों मरीज मिले हैं, उन तीनों की ट्रेवल हिस्ट्री रही है। तीनों विदेश से आये हैं और तीनों को वारयस ने वहीं से अपने संक्रमण में ले रखा था।

इन्ही डर से राज्य सरकार ने बार-बार इस बात का अनुरोध किया था कि अगर कोई भी शख्स विदेश या बाहर से आया है तो खुद इसकी जानकारी दे या नहीं तो आमलोग इसकी सूचना प्रशासन को दें। हालांकि इस केश में खास बात ये रही कि प्रशासन की पहले से इनपर नजर थी। लेकिन अभी भी प्रदेश में कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपनी जानकारी छुपायी है..।

छत्तीसगढ़ में अभी कोरोना का संक्रमण कम्युनिटी लेवल पर नहीं हुआ है, मतलब एक-दूसरे से कोरोना का संक्रमण नहीं फैला है, तीनों मरीज व्यक्तिगत रूप संक्रमित रहे हैं। हालांकि एक ही दिन में कोरोना पाजेटिव मरीज की संख्या 1 दिन से बढ़कर तीन पहुंचने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है।

खुद मुख्यमंत्री ने शाम 6 बजे प्रदेश की जनता को संबोधित कर आश्वस्त किया कि कोरोना के मद्देनजर स्वास्थ्य सुविधाएं दुरुस्त कर ली गयी है और घबराने की जरूरत नहीं है, बस सावधानी और सतर्कता से 21 दिन की लाकबंदी में वक्त को गुजारना है।  राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने विदेश

Get real time updates directly on you device, subscribe now.