Begin typing your search above and press return to search.

UP: SSP शलभ माथुर सहित पांच आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर…. अपहरण कांड में.पैसे के लेनदेन का आरोप लगा था IPS शलभ माथुर पर … देखिये पूरी लिस्ट

UP: SSP शलभ माथुर सहित पांच आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर…. अपहरण कांड में.पैसे के लेनदेन का आरोप लगा था IPS शलभ माथुर पर … देखिये पूरी लिस्ट
X
By NPG News

लखनऊ 23 फरवरी 2020। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार की देर शाम 5 आईपीएस अफसरों का तबादला किया है. मथुरा के एसएसपी शलभ माथुर को डीआईजी विशेष जांच प्रकोष्ठ बनाया गया है. आपको बता दें कि एसएसपी शलभ पर गंभीर आरोप लगाया गया था। उनकी जगह आईपीएस गौरव ग्रोवर को मथुरा का नया एसएसपी बनाया गया है. मुनिराज को अलीगढ़ का नया एसएसपी बनाया गया है, वहीं आकाश कुलहरि को डीआईजी पीएसी मुख्यालय बनाया गया है.

इसके साथ ही विपिन मिश्रा को एसपी बहराइच बनाया गया है.आपको बता दें कि जनवरी में योगी सरकार ने 64 आईपीएस अफसरों का तबादला किया था. जिनमें 19 अधिकारियों को तो प्रमोशन के साथ अपने पद पर बरकरार रखा था. वहीं अन्य अधिकारियों के विभागों में फेरबदल हुआ था.

नाम कहां थे कहां गए
शलभ माथुर एसएसपी, मथुरा डीआईजी, लखनऊ (विशेष जांच)
आकाश कुलहरी एसएसपी, अलीगढ़ डीआईजी, लखनऊ (पीएसी मुख्यालय)
गौरव ग्रोवर एसपी, बहराइच एसएसपी, मथुरा
मुनिराजजी कमांडेंट, पीएसी 24वीं वाहिनी, मुरादाबाद एसएसपी, अलीगढ़
विपिन कुमार मिश्र 34वीं वाहिनी पीएसी, वाराणसी एसपी, बहराइच

SSP पर अपहरणकांड में लगा था गंभीर आरोप

आपको बता दें कि आईजी आगरा रेंज ए. सतीश गणेश द्वारा डॉक्टर निर्विकल्प अपहरण मामले में एक जांच कमेटी बैठाई गई थी जिसमें एसएसपी से लेकर एसएचओ तक की भूमिका संदिग्ध बताई गई। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में शासन को यह लिख कर भेजा है कि इस मामले में जिला स्तर पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। थाना हाईवे के एसएचओ जगदंबा सिंह को निलंबित कर दिया गया है जबकि संबंधित सर्कल के क्षेत्र अधिकारी को एसएसपी कार्यालय से संबंध कर दिया गया है।

अपहृत डॉ निर्विकल्प की फिरौती की मोटी रकम का बंदरबांट कर लिया गया। इस मामले में एसएसपी शलभ माथुर के खिलाफ भी कार्रवाई तय है। उसी वक्त शलभ माथुर को मथुरा से हटाने की तैयारी हो चुकी थी। वहीं डॉक्टर का अपहरण करने वाले चारों बदमाशों पर 50-50 हजार रुपए का इनाम भी आईजी आगरा रेंज ए सतीश गणेश ने घोषित कर दिया है। बता दें कि यह मामला दिसंबर 2019 का है। डॉक्टर का अपहरण हो गया था और अपहरणकर्ताओं ने डॉक्टर के परिजनों से एक करोड़ की फिरौती मांगी थी। परिजनों द्वारा एक करोड़ रुपए अपहरणकर्ताओं को दे भी दिए गए और डॉक्टर को अपहरणकर्ताओं ने मुक्त कर दिया।

Next Story