ट्रांसफर ब्रेकिंग : सिम्स की नयी प्रभारी डीन हुई नियुक्त….3 दिन पहले ही डीन की मुख्यमंत्री के निर्देश पर हुई थी छुट्टी…अंबिकापुर मेडिकल कालेज में भी प्रभारी डीन किये गये नियुक्त.. देखिये आदेश

रायपुर 24 सितंबर 2020। डॉ तृप्ति नागरिया बिलासपुर सिम्स यानि छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान की प्रभारी डीन होंगी। राज्य सरकार ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ तृप्ति नागरिया अभी रायपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज में पदस्थ थी।

बड़ी कार्रवाईः सीएम भूपेश ने दिया सिम्स के डीन और जिला अस्पताल के सिविल सर्जन को तत्काल हटाने का आदेश, बोले…

वहीं सिम्स के डीन पीके पात्रा को रायपुर वापस भेज दिया गया है। वो रायपुर के मेडिकल कालेज में संचालक सह प्राध्यापक के तौर पर काम करेंगे।आपको बता दें कि 21 सितंबर को ही मुख्यमंत्री ने सिम्स की अव्यवस्थाओं पर कड़ा एक्शन लेते हुए तत्काल प्रभाव से सिम्स के डीन डॉ पीके पात्रा को हटाने का आदेश दिया था, वहीं बिलासपुर जिला अस्पताल से सिविल सर्जन को भी हटाने का निर्देश दिया गया था।

वहीं अंबिकापुर मेडिकल कालेज में पदस्थ डॉ रमणेश मूर्ति को अंबिकापुर मेडिकल कालेज का प्रभारी डीन बनाया गया है।

क्या था सिम्स का पूरा मामला 

सिम्स की लगातार आ रही शिकायतों के बाद राज्य सरकार ने हेल्थ विभाग की ज्वाइंट सिकरेट्री डा0 प्रियंका शुक्ला के नेतृत्व में पांच सदस्यीय जांच कमेटी बनाई थी। प्रियंका कमेटी ने तीन पन्ने की जांच रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। कमेटी ने जांच रिपोर्ट में कोरोना के समय सिम्स के ओपीडी से लेकर आईसीयू, लेब की व्यापक अव्यवस्थाओं को उजागर किया है। कमेटी ने मुख्यमंत्री को सौंपी रिपोर्ट में हैरानी जताई है कि कोविड लेब में 32 तकनीशियन हैं, पांच की और भरती होने वाली है। इसके बाद भी मात्र टेस्टिंग की एक शिफ्थ चलाई जा रही है। अस्पताल में व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है।

ये वीडियो भी देखें….

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.