Begin typing your search above and press return to search.

West Bengal News: पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर तनाव, जानिए पुरे विवाद की कहानी

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के सुधार गृह में एक युवक की कथित हिरासत में मौत पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद शनिवार को कोलकाता का पंचाला एक युद्धक्षेत्र में बदल गया।

West Bengal News: पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर तनाव, जानिए पुरे विवाद की कहानी
X
By Npg

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के सुधार गृह में एक युवक की कथित हिरासत में मौत पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद शनिवार को कोलकाता का पंचाला एक युद्धक्षेत्र में बदल गया। दरअसल, सोमनाथ सरदार की कथित तौर पर हिरासत में मौत हो गई। जिसके बाद जाम लगाकर प्रदर्शन कर रही भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश कर रहे पुलिस कर्मियों के साथ नाराज लोगों की झड़प भी हुई। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) की टुकड़ी को तैनात करना पड़ा। रिपोर्ट दर्ज होने तक इलाके में तनाव व्याप्त था। रिपोर्ट के अनुसार, मृतक को 29 अगस्त को एक नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 30 अगस्त को आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

पुलिस ने दावा किया था कि वह (आरोपी) शुक्रवार रात हिरासत में बीमार पड़ गया था। जिसके बाद उसे हावड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जैसे ही व्यक्ति की मौत की खबर इलाके में पहुंची तो तनाव बढ़ने लगा क्योंकि स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि सरदार की मौत हिरासत में पुलिस की कड़ी यातना का नतीजा थी।

पीड़ित के परिजनों ने दावा किया कि हमने उसके शरीर के विभिन्न हिस्सों पर चोटें दिखी। यह हिरासत में यातना से मौत का स्पष्ट मामला है। पुलिस ने पीड़ित के शव को पहले ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने कहा कि पोस्टमार्टम प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी।

Next Story