Begin typing your search above and press return to search.

West Bengal News : नाबालिग छात्र को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में हेडमास्टर गिरफ्तार

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में एक सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक (हेडमास्टर) को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है। उस पर अपने स्कूल के एक नाबालिग छात्र को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप है।

West Bengal News : नाबालिग छात्र को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में हेडमास्टर गिरफ्तार
X
By Npg

West Bengal News : पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में एक सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक (हेडमास्टर) को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है। उस पर अपने स्कूल के एक नाबालिग छात्र को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप है।

गिरफ्तार हेडमास्टर की पहचान गगेंद्र गुरुंग के रूप में हुई है। गगेंद्र गुरुंग पर आत्महत्या करने वाले 16 वर्षीय छात्र पर मानसिक दबाव डालने का आरोप है।

मृतक छात्र के माता-पिता ने दार्जिलिंग सदर पुलिस स्टेशन में गुरुंग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।

शिकायत के अनुसार, स्कूल अधिकारियों ने कथित तौर पर छात्रों को स्कूल के बाहर अपने रिलेटिव और दोस्तों को बेचने के लिए कुछ लॉटरी टिकट दिए थे। चूंकि पीड़ित उसे दिए गए अधिकांश टिकट बेचने में असमर्थ रहा था, इसलिए छात्र को आरोपी हेडमास्टर ने अपमानित किया।

शिकायत में परिजनों ने आरोप लगाया कि पीड़ित ने बेचे गए टिकटों से मिले पैसे और बचे हुए टिकट स्कूल अधिकारियों को सौंपे। लेकिन उन्होंने रुपये तो ले लिए मगर बिना बिके टिकट वापस लेने से मना कर दिया।

हेडमास्टर ने छात्र को स्कूल से जाने और सभी टिकट बेचने के बाद ही वापस आने का निर्देश दिया। इसके बाद वह बिना बिके टिकटों के साथ शुक्रवार को दोबारा स्कूल गया, लेकिन उसे वापस भेज दिया गया।

शिकायत में माता-पिता ने कहा कि घर लौटने के बाद उसने (छात्र ने) खुद को कमरे में बंद कर लिया। शुक्रवार देर रात स्कूल यूनिफॉर्म में उसका शव उसके कमरे की छत से लटका हुआ पाया गया।

शनिवार की सुबह स्थानीय लोग स्कूल परिसर पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया। बाद में पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और हेडमास्टर को गिरफ्तार कर लिया। जिला पुलिस अधीक्षक प्रवीण प्रकाश ने मीडियाकर्मियों से आरोपी हेडमास्टर की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

Next Story