Begin typing your search above and press return to search.

West Bengal News: पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट से दहला दत्तपुकुर, आठ लोगों की मौत, कई घर क्षतिग्रस्त

West Bengal News: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना इलाके में आने वाले दत्तपुकुर (dattapukur) की पटाखा फैक्ट्री (cracker factory) में विस्फोट (explosion) हो गया जिसमें, 8 लोगों की मौत (Death) हो गई है.

West Bengal News: पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट से दहला दत्तपुकुर, आठ लोगों की मौत, कई घर क्षतिग्रस्त
X
By Ragib Asim

West Bengal News: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना इलाके में आने वाले दत्तपुकुर (dattapukur) की पटाखा फैक्ट्री (cracker factory) में विस्फोट (explosion) हो गया जिसमें, 8 लोगों की मौत (Death) हो गई है. विस्फोट में कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए. राज्य (State) में एगरा, बजबज के बाद अब दत्तपुकुर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की घटना हुई है. घटना में 8 शव बरामद कर लिए गए हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुलिस सूत्रों ने बताया कि बचाव अभियान चल रहा है. घायलों को इलाज के लिए बारासात अस्पताल ले जाया गया है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इन अवैध पटाखा फैक्ट्रियों को टीएमसी नेताओं की मदद से चलाया जा रहा है और इसके लिए पुलिस को पैसे भी दिए जाते हैं. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने एक अन्य पटाखा फैक्ट्री में तोड़फोड़ कर दी. वहीं, इससे पहले पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा में मई के महीने में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया था.

इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हुए थे. एगरा इलाका ओडिशा सीमा राज्य की सीमा के नजदीक है. मामले में आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया. घटना के मुख्य आरोपी की बाद में ओडिशा के कटक अस्पताल में मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने बताया था कि ये आरोपी विस्फोट के समय मौजूद था और 80 प्रतिशत जल गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए कटक पहुंची पलिस को अस्पताल में पता चला कि उसकी मौत हो गई.

स्थानीय लोगों और विस्फोट में अपने परिजनों को खोने वाले लोगों ने आरोप लगाया था कि इस फैक्ट्री में आतिशबाजी बनाने की आड़ में कच्चे बम तैयार किए जाते थे. उस समय पूर्वी मिदनापुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमरनाथ के ने कहा था कि राज्य में कई जगहों पर इस तरह की अवैध फैक्ट्रियों के खिलाफ छापेमारी चल रही है. कई अवैध फैक्ट्रियों का पता भी लगाया गया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य की पुलिस को आतिशबाजी बनाने वाली ऐसी अवैध फैक्ट्रियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. फिलहाल इसी तरह की एक और घटना सामने आई है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story