Begin typing your search above and press return to search.

उमेश पाल हत्याकांड : मुख्य शूटर विजय कुमार उर्फ उस्मान चौधरी को पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढेर, पुलिस ने रखा था 50 हजार का इनाम

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस को घटना के 10 दिन बाद एक बड़ी कामयाबी मिली है. दिनदहाड़े सड़क पर उमेश पाल को गोलियों से भूनने वाले हत्यारे विजय चौधी उर्फ उस्मान (Shooter Vijay Kumar aka Usman Chaudhary ) को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया.

उमेश पाल हत्याकांड : मुख्य शूटर विजय कुमार उर्फ उस्मान चौधरी को पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढेर, पुलिस ने रखा था 50 हजार का इनाम
X
By NPG News

Umesh Pal Murder Case : प्रयागराज के उमेश पाल हत्‍याकांड के बाद आरोपियों की तलाश में जुटी यूपी पुलिस की ओर से एनकाउंटर में एक और शूटर मारा गया। पुलिस ने विजय कुमार उर्फ उस्‍मान चौधरी (Shooter Vijay Kumar aka Usman Chaudhary ) नाम के एक आरोपी को मार गिराया। जानकारी के अनुसार इसी ने उमेश पाल पर सबसे पहले गोली चलाई थी।

यूपी पुलिस के मुताबिक विजय उर्फ उस्मान को मुठभेड़ में गोली लगने के बाद एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस और बदमाशों के बीच यह मुठभेड़ प्रयागराज के कौंधियारा इलाके में हुई।धूमनगंज थाना के प्रभारी राजेश कुमार मोर्य ने उस्मान के मुठभेड़ में मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि आज सुबह करीब पांच-साढ़े पांच बजे कौंधियारा थाना क्षेत्र में विजय उर्फ उस्मान पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया।

दरअसल, उस्मान ही वह शख्स था जो सीसीटीवी में उमेश पाल पर पहली गोली चलाता नजर आया था। पुलिस ने उस्मान पर 50 हजार का इनाम रखा हुआ था। पुलिस को खबर मिली थी कि उस्मान प्रयागराज के कौंधियारा के लालापुर में छिपा था। इसके बाद पुलिस की टीम ने घेराबंदी की। इस मुठभेड़ में किसी पुलिस वालों के घायल होने की सूचना नहीं है।

उमेश पाल हत्याकांड के बाद मामले में आरोपी की तलश करते हुए यूपी पुलिस ने दूसरे एनकाउंटर को अंजाम दिया है। इससे पहले पुलिस ने अतीक अहमद के करीबी अरबाज को मुठभेड़ में मारा था। बताया गया कि उमेश पाल की हत्या में जिस क्रेटा कार का इस्तेमाल हुआ था, उसे अरबाज ही चला रहा था। यह एनकाउंटर 27 फरवरी को हुआ था।

इस बीच रविवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रयागराज में 2005 के बसपा विधायक हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या में शामिल पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद सहित और पांच लोगों के बारे में जानकारी देने वाले को ढाई लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया। अरमान, पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम और साबिर के लिए यह इनाम घोषित किया गया है।

बसपा के विधायक राजू पाल की 2005 में हुई हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की कुछ दिन पहले प्रयागराज में उनके आवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी माफिया से नेता बना अतीक अहमद है, जो वर्तमान में गुजरात की एक जेल में बंद है।

Next Story