Begin typing your search above and press return to search.

Trending Karwachauth Mehandi Design : खास करवाचौथ के लिए हैं ये मेहंदी डिज़ाइन, आप भी आजमाएं

Trending Karwachauth Mehandi Design : खास करवाचौथ के लिए हैं ये मेहंदी डिज़ाइन, आप भी आजमाएं
X
By Gopal Rao

Trending Karwachauth Mehandi Design : करवाचौथ का उत्साह चरम पर है और महिलाएं अपनी तैयारी में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहतीं। कपड़े, ज्वेलरी, मेकअप सब फाइनल कर लिया तो मेहंदी में क्यों कमी रह जाए भला। तो करवाचौथ के मौके पर पसंद की जा रही मेहंदी की डिज़ाइन आप यहां देख सकती हैं और अपनी पसंद की मेहंदी लगवा सकती हैं। सुंदर से मेहंदी रचे हाथों में करवाचौथ पूजन की थाली बहुत खूब लगेगी।

चांद का दीदार, दीजिए मेहंदी में उतार

आप बार-बार बाल्कनी से आसमान को ताकती हैं न कि चांद आसमान में उतर आया कि नहीं, तो चांद के दीदार के उत्साह को मेहंदी में उतार लीजिए। 'चांद को निहारती महिला', करवाचौथ की मेहंदी में ये डिजाइन खास कर पसंद की जाती है। आप ने जो साड़ी पहनना फाइनल की है,उसकी डिज़ाइन भी सुहागन की साड़ी की डिज़ाइन में मेहंदी से बनवा सकती हैं। फिर हो जाएगी आपकी मेहंदी सबसे अलग, सबसे यूनीक।

अपनी लिखी शायरी उतार दीजिए मेहंदी में

अगर लेखन का शौक रखती हैं तो अपनी लिखी प्रेम भरी पंक्तियाँ हथेली पर मेहंदी से उतरवा लीजिए। ये खास पंक्तियां किसी के पास नहीं होंगी। माता से की गई प्रार्थना भी मेहंदी में लिखवा सकती हैं।

पति ने ज्वेलरी गिफ्ट की तो उसकी डिज़ाइन बनवाएं

अभी ज्वेलरी मेहंदी डिज़ाइन ट्रेंड में है। अगर पतिदेव ने ज्वेलरी गिफ्ट की है तो उसकी डिजाइन कलात्मक तरीके से मेहंदी में उतरवा लीजिए। या फिर आपके प्रिय झुमके,कर्णफूल या मंगलसूत्र की डिज़ाइन, जो आपकी शादी की यादों को ताज़ा कर दे।

एक हथेली में आपकी तो एक में पति की नज़र आए इमेज

मेहंदी आर्टिस्ट गज़ब की मेहंदी लगाते हैं। पहले से टाइम लेकर तो मेहंदी लगवाना ही होता है। अपना और पति का फोटो आर्टिस्ट को दें। एक हथेली पर अपनी और एक पर उनकी तस्वीर बनवाएं।आपकी प्यारी सी जोड़ी को किसी की नज़र नहीं लगेगी।

पानी का पहला घूंट पीती महिला की मेहंदी

दिन भर के निर्जला व्रत के बाद पति के हाथों से पानी का पहला घूंट पीना काफी इमोशनल कर जाता है। इस दृश्य को भी मेहंदी में उतरवा सकती हैं।

खुद बनाना हो तो चुनें सिंपल डिज़ाइन

अगर आपको खुद मेहंदी लगाना हो और समय की कमी हो तो सिंपल मेहंदी डिज़ाइन अपनाएं। केवल हथेली से उंगली की पूरी लंबाई में बनी फूलों की बेल इस समय ट्रेंडिंग है। इसे आप फटाफटभलगा सकती हैं। आप मांडला डिजाइन, सिंपल अरेबिक डिजाइन, कमल. चांद-सितारे, चैक्स से भी हाथ भर सकती हैं। प्यार से लगाइए, हर डिज़ाइन आपके हाथों पर खूब जंचेगी।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story