Begin typing your search above and press return to search.

Telangana News: दूसरे चुनावी राज्यों के मुकाबले तेलंगाना में विधायकों को करना पड़ रहा सबसे कम गुस्से का सामना

Telangana News: आगामी विधानसभा चुनाव से पहले तेलंगाना में मौजूदा विधायकों को मतदाताओं के सबसे कम गुस्से का सामना करना पड़ रहा है।

Telangana News: दूसरे चुनावी राज्यों के मुकाबले तेलंगाना में विधायकों को करना पड़ रहा सबसे कम गुस्से का सामना
X
By Npg

Telangana News: आगामी विधानसभा चुनाव से पहले तेलंगाना में मौजूदा विधायकों को मतदाताओं के सबसे कम गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। तेलंगाना और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों को मौजूदा विधायकों की तुलना में बहुत अधिक क्रोध सूचकांक स्कोर का सामना करना पड़ता है।

हालांकि, तस्वीर उलट गई है, क्योंकि छत्तीसगढ़ में 44 के स्कोर के साथ अधिक मतदाता मौजूदा विधायकों से नाराज हैं। तेलंगाना में केवल 27.6 और राजस्थान में केवल 28.3 मतदाता मौजूदा विधायकों से नाराज हैं। आंध्र प्रदेश में 44.9, मिजोरम में 41.2 और मध्य प्रदेश में 40.4 प्रतिशत वोट मौजूदा विधायकों से मतदाता बेहद नाराज हैं। जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं उनमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं।


आईएएनएस सीवोटर एंगर इंडेक्स के अनुसार, चुनावी राज्यों में बघेल को सबसे कम गुस्से का सामना करना पड़ता है, जिसका मतलब यह भी है कि वह चुनावी राज्यों में सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं। राज्य स्तर पर शासन से नाराज हर 100 मतदाताओं में से बघेल से नाराजों की संख्या सबसे कम 25.4 प्रतिशत है।

मतदाता सबसे ज्यादा गुस्से में हैं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव से (50.2 प्रतिशत), उनके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (49.2 प्रतिशत)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी का स्कोर 35.1 प्रतिशत है, जबकि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का स्कोर 27 प्रतिशत है। मिजोरम के सीएम ज़ोरमथांगा का स्कोर 37.1 प्रतिशत है।

Next Story