Begin typing your search above and press return to search.

Swami Prasad Maurya News: हिंदू कोई धर्म नहीं, सिर्फ धोखा- बोले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य, मच गया बवाल

Swami Prasad Maurya News: रामचरितमानस को लेकर विवादों में आए समाजवादी पार्टी के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. लगातार हिंदू धर्म (Hindu Religion) पर हलवार रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर विवादित टिप्पणी की है.

Swami Prasad Maurya News: हिंदू कोई धर्म नहीं, सिर्फ धोखा- बोले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य, मच गया बवाल
X
By S Mahmood

Swami Prasad Maurya News: रामचरितमानस को लेकर विवादों में आए समाजवादी पार्टी के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. लगातार हिंदू धर्म (Hindu Religion) पर हलवार रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर विवादित टिप्पणी की है. इस बार उन्होंने हिंदू धर्म को धोखा बताया है. उन्होंने अपनी एक वीडियो ट्वीट कर लिखा है कि ‘हिंदू नाम का कोई धर्म है ही नहीं, हिंदू धर्म केवल धोखा है. सही मायने में जो ब्राह्मण धर्म है, उसी ब्राह्मण धर्म को हिंदू धर्म कहकर के इस देश के दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों को अपने धर्म के मकड़जाल में फंसाने की एक साजिश है.

अपने वीडियो में स्वामी प्रसाद मौर्य कह रहे हैं कि ‘ब्राह्मणवाद की जड़ें बहुत गहरी हैं और सारी विषमता का कारण भी ब्राह्मणवाद ही है. हिंदू नाम का कोई धर्म है ही नहीं, हिंदू धर्म केवल धोखा है. सही मायने में जो ब्राह्मण धर्म है, उसी ब्राह्मण धर्म को हिंदू धर्म कहकर के इस देश के दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों को अपने धर्म के मकड़जाल में फंसाने की एक साजिश है. अगर हिंदू धर्म होता तो आदिवासियों का भी सम्मान होता, दलितों का भी सम्मान होता, पिछड़ों का भी सम्मान होता, लेकिन क्या विडंबना है…’

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस ट्वीट पर तरह-तरह के रिएक्शन भी आ रहे हैं. किसी ने लिखा ”हिंदू धर्म में समाज के सभी वर्ग समाहित है..दलित, आदिवासी या पिछड़े..यह सभी हिन्दू समाज का अभिन्न अंग है..हिन्दू एक सामूहिक शक्ति का नाम है. ब्राह्मणों का गाली देना सरल है क्योंकि वे अधिकांश सहिष्णु ही रहता है लेकिन जब सहिष्णु सीमा का बांध टूटता है तो इतिहास रचता है..भूलना मत.’ किसी ने लिखा क्यों इतनी नफरत बांट रहे हो तो किसी की प्रतिक्रिया थी ‘लगता है फिर जल्द ही जूता खाना पड़ेगा.

गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य का ट्वीट (Tweet) उस समय आया है जब सपा सांसद डिंपल यादव (SP MP Dimple Yadav) ने खुद को हिंदू बताया है. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म सनातन धर्म (eternal religion) है और सनातम धर्म में कोई दुश्मन नहीं होता’. वहीं इसके विपरीत स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू धर्म पर ही सवाल उठा रहे हैं और इसे ब्राह्मण धर्म बता रहे हैं.

Next Story