Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan News: राजस्थान में गर्भवती आदिवासी महिला को पति ने निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया, वीडियो बनाते रहे परिजन और ग्रामीण

Rajasthan News: राजस्थान के प्रतापगढ़ (Pratapgarh of Rajasthan) जिले के एक गांव में महिला को सरेआम निर्वस्त्र (Pratapgarh of Rajasthan) कर गांव घुमाने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Rajasthan News: राजस्थान में गर्भवती आदिवासी महिला को पति ने निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया, वीडियो बनाते रहे परिजन और ग्रामीण
X
By S Mahmood

Rajasthan News: राजस्थान के प्रतापगढ़ (Pratapgarh of Rajasthan) जिले के एक गांव में महिला को सरेआम निर्वस्त्र (Pratapgarh of Rajasthan) कर गांव घुमाने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया था। पुलिस मुख्यालय जयपुर सूत्रों के मुताबिक प्रतापगढ़ SP अमित कुमार के निर्देशन में तीन आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। तीनों ऑपरेशन लंगड़ा की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। जिनकी टांगें टूटी हैं। बाकी आरोपियों को डिटेन (हिरासत में) किया गया है।

राजस्थान के प्रतापगढ़ में हुई दर्दनाक घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने कहा कि एक महिला के साथ छेड़छाड़ की गई, उसे निर्वस्त्र किया गया और वीडियो रिकॉर्ड किया गया। दो दिन पहले हुई घटना के बावजूद पुलिस की निष्क्रियता अस्वीकार्य है। एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने राज्य के डीजीपी को दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने और आवश्यक आईपीसी प्रावधान लागू करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि आयोग पांच दिन के भीतर एक व्यापक रिपोर्ट की मांग करता है।

यह है पूरा मामला

मानवता को शर्मसार कर देने वाला यह मामला राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले का है। पीड़ित महिला मात्र 21 साल की है। राजस्थान पुलिस प्रमुख डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि पीड़िता के ससुराल पक्ष उसे जबरदस्ती अपने साथ अपने गांव लेकर गए थे। महिला किसी अन्य पुरुष के साथ रिश्ते में थी, वह उसके साथ ही रहती थी। इसी बात से उसके ससुराल वाले नाराज थे, जिस वजह से महिला के पति ने गुरुवार को उसे गांव के लोगों के सामने निर्वस्त्र किया, जिसका वीडियो शुक्रवार को सामने आया। वीडियो में महिला खुद को बचाने की कोशिश कर रही है। वह चीख रही है। वह चिल्ला रही है। अपनी इज्जत बचाने के लिए वह अपने पति से रहम की भीख मांग रही है। लेकिन उसका पति उसके कपड़े फाड़ रहा है। अपनी ही पत्नी को गांव वालों के सामने निर्वस्त्र कर रहा है। वहीं, गांव के लोग वहां खड़े सिर्फ तमाशा देख रहे हैं। गांव का कोई भी व्यक्ति महिला को बचाने नहीं पहुंचा। बल्कि, गांव के कुछ शख्स निर्वस्त्र करने की वीडियो बना रहे हैं। वीडियो असल में रूह कंपाने वाला है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से प्रदेश सरकार लोगों के निशाने पर आ गई है। घटना की निंदा करते हुए सतीश पूनियां, वसुंधरा राजे समेत कई भाजपा नेताओं ने सरकार को आड़े हाथ लिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस मामले में ट्वीट करने हुए कहा कि “राजस्थान के प्रतापगढ़ का वीडियो चौंकाने वाला है। इससे भी बुरी बात यह है कि राजस्थान में शासन पूरी तरह से अनुपस्थित है। मुख्यमंत्री और मंत्री गुटीय झगड़ों को निपटाने में व्यस्त हैं, और शेष समय दिल्ली में एक राजवंश को खुश करने में व्यतीत हो रहा है। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि यह मुद्दा राज्य में महिला सुरक्षा को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है। हर दिन महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न की घटनाएं हो रही हैं। राजस्थान की जनता राज्य सरकार को सबक सिखाएगी।”

Next Story