Begin typing your search above and press return to search.

पेट्रोल का विकल्प: इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ी मांग, 10 सेकंड में पकड़ लेता है 0 से 90kmph की रफ्तार; ईको-स्पोर्ट्स मोड भी, जानें और क्या-क्या फीचर्स हैं

पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की कीमत में वृद्धि के बाद बढ़ी ईवी की मांग

पेट्रोल का विकल्प: इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ी मांग, 10 सेकंड में पकड़ लेता है 0 से 90kmph की रफ्तार; ईको-स्पोर्ट्स मोड भी, जानें और क्या-क्या फीचर्स हैं
X
By NPG News

NPG डेस्क, 10 अप्रैल 2022। दोपहिया खरीदना चाहते हैं और पेट्रोल-डीजल की कीमतों से परेशान हैं तो इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर रुख करें। इलेक्ट्रिक व्हीकल में टू-व्हीलर्स की मांग ज्यादा है। इस सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार काफी बढ़ा है। भारतीय बाजार में इस समय कई इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध हैं, जिससे ईवी टू-व्हीलर विकल्पों की एक बड़ी रेंज में से चुनने का ऑप्शन मिलता है।

हाल ही में, ओकिनावा ऑटोटेक ने अपना बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa Okhi 90 लॉन्च किया। वहीं, ओला इलेक्ट्रिक का S1 और S1 Pro और सिंपल एनर्जी का Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले से मौजूद हैं। यहां हम आपको बता रहें इन हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में जो आपको एक शानदार ड्राइविंग रेंज के साथ ही, एक दमदार राइडिंग एक्सपीरियंस देने का वादा करते हैं।

Okinawa Okhi 90: ओकिनावा ओखी-90 हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें 3800 वॉट मोटर दिया गया है। इसमें रिमूवेबल 72V 50 Ah लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। स्कूटर की बैटरी को एक घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। जबकि बैटरी को फुल चार्ज करने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है। इस स्कूटर में दो राइडिंग मोड मिलते हैं - इको और स्पोर्ट्स। यह स्कूटर सिर्फ 10 सेकंड में 0 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। ईको मोड में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप आसानी से 55 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे और स्पोर्ट्स मोड में 85 से 90 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चला सकते हैं।

ओखी-90 में कई शानदार फीचर्स मिलते हैं। इनमें इन-बिल्ट नैविगेशन, डिजिटली इन्फॉर्मेटिव स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल चार्जिंग यूएसबी-पोर्ट, 40 लीटर का बूट स्पेस, लगेज बॉक्स लाइट, जियो-फेंसिंग, सिक्योर पार्किंग जैसी कई खूबियां शामिल हैं। यह स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको बैटरी के चार्जिंग से जुड़ी जानकारी, स्पीड अलर्ट, कॉल और नोटिफिकेशन अलर्ट, म्यूजिक प्ले कंट्रोल के साथ-साथ बीमा मेंटिनेंस के लिए अलर्ट भी करता है। इसमें टर्न बाय टर्न नेविगेशन असिस्ट का फीचर भी मिलता है। आप इसकी सवारी का भरपूर अनुभव लेने के लिए ओकिनावा कनेक्ट एप डाउनलोड कर सकते हैं जिसमें ढेर सारे फीचर्स मिलते हैं। मसलन, इसमें फाइंड माई स्कूटर फंक्शन है जिससे आप अपने ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर का पता लगा सकते हैं।

Ola Electric Scooter: प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में Ola Electric S1 और S1 Pro स्कूटर उपलब्ध है। स्कूटर को दो कॉन्फिगरेशन में पेश किया गया है। S1 ट्रिम 121 किमी की रेंज वाला बेस वेरिएंट है, जबकि S1 Pro हाई-स्पेक ट्रिम है जो एक बार चार्ज करने पर 181 किमी की रेंज देता है। यह स्कूटर 10 कलर ऑप्शन के साथ आता है।

Simple One: सिंपल एनर्जी ने इस महीने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple One लॉन्च किया। सिंपल वन ई-स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर ईको मोड में 203 किलोमीटर और भारतीय ड्राइव साइकिल (आईडीसी) स्थितियों में 236 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है।

Next Story