Begin typing your search above and press return to search.

Pakistan Bus Accident: पाकिस्तान में बस हादसा, 14 लोगों की मौत, 20 से अधिक घायल

Pakistan Bus Accident: पाकिस्तान (Pakistan) के कल्लार कहार (Kallar Kahar) में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए।

Pakistan Bus Accident: पाकिस्तान में बस हादसा, 14 लोगों की मौत, 20 से अधिक घायल
X
By Ragib Asim

Pakistan Bus Accident: पाकिस्तान (Pakistan) के कल्लार कहार (Kallar Kahar) में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि यह हादसा पाकिस्तान के पंजाब प्रांत (Punjab Province) में हुआ है, जहां यात्रियों से भरी एक बस इस्लामाबाद-लाहौर राजमार्ग (Islamabad-Lahore Highway) पर पलट गई। इससे बस का ढांचा पूरा दुचक गया है। इस हादसे में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

बता दें कि यह बस इस्लामाबाद (Islamabad) से लाहौर (Lahore) जा रही थी, उसी दौरान कल्लार कहार के निकट इस्लामाबाद-लाहौर राजमार्ग पर दौड़ती बस का ब्रेक अचानक फेल हो गए और बस अनियंत्रित होकर पलट गई। राष्ट्रीय राजमार्ग और मोटरवे पुलिस इसकी जानकारी देते हुए बताया कि एनएचएमपी कर्मी दुर्घटना स्थल पर बचाव कार्य में जुटे हैं। वहीं, मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है, क्योंकि कई घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में 30 मई को बड़ा सड़क हादसा हुआ है। जम्मू-श्रीनगर (Jammu-Srinagar) राष्ट्रीय राजमार्ग पर झज्जर कोटली के पास यात्रियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई है। इस हादसे में तकरीबन 10 लोगों की मौत हो गई है और 55 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे के वक्त इस बस में 75 सवार थे। बस यात्रियों को लेकर अमृतसर (Amritsar) से जम्मू-कश्मीर के कटरा (Katra) जा रही थी। सभी घायलों को इलाज के लिए जम्मू के एक पीएचसी (PHC) के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बड़े बस हादसे के बाद मौके पर राहत एवं बचाव (Rescue Operation) का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story