Begin typing your search above and press return to search.

ऑनलाइन गेम में बच्ची ने गंवा दिए 52 लाख, अब सिर्फ अकाउंट में 5 रूपए ही बचे, परिवार सदमें में

ऑनलाइन मोबाइल गेम से कनेक्ट कर गेम पर्चेस में 11 लाख खर्च

ऑनलाइन गेम में बच्ची ने गंवा दिए 52 लाख, अब सिर्फ अकाउंट में 5 रूपए ही बचे, परिवार सदमें में
X
By Sandeep Kumar

डेस्क। चीन में ऑनलाइन गेम में एक बच्ची ने 52 लाख रूपए उड़ा दिए। इसकी जानकारी जब परिवार को मिली और उन्होंने अकाउंट चेक किया तो सिर्फ 5 रूपए ही शेष बचे हुए थे। इस घटना के बाद अब पूरा परिवार सदमे में है।

दरअसल, ये पूरा मामला चीन का है। 13 वर्षीय बच्ची ऑनलाइन गेम की आदी थी। बच्ची रोज जब भी स्कूल जाती थी तो वो क्लास में ऑनलाइन गेमिंग अपने स्मार्ट फोन पर खेला करती थी। स्कूल के शिक्षक को बच्चे की हरकत पर शक हुआ और उसने बच्ची के मोबाइल को जब्त कर चेक किया। चेक करने पर बच्ची ने कई खुलासे किये।

बच्ची ने अपने मां के डेबिट कार्ड को अपने ऑनलाइन मोबाइल गेम से कनेक्ट कर गेम पर्चेस में 11 लाख खर्च किये। बच्ची ने अपने 10 क्लासमेट्स के लिए गेम का पर्चेस किया था।

लड़की ने आगे बताया कि डेबिट कार्ड उसे अपने घर से मिला था। मम्मी ने उसे डेबिट कार्ड का पासवर्ड भी बताकर रखा था। इसी का फायदा उठाकर बच्ची ने धीरे धीरे अकाउंट में जमा 449,500 युआन लगभग 52,18,800 रूपए उड़ा दिए। बच्ची ने इस बात को छुपाने के लिए लड़की ने ऑनलाइन खरीदारी से जुडी सभी ट्रांजेक्शन डिटेल्स भी डिलीट कर दी।

बच्ची की ऑनलाइन गेमिंग की लत ने अब पूरे परिवार को बरबाद कर दिया है। परिजन इतनी बड़ी रकम गवाने से सदमे में है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story