Begin typing your search above and press return to search.

Nehru Apology Viral Video: नेहरू की माफ़ी को लेकर आज तक के मंच पर टकराये दो पत्रकार

Nehru Apology Viral Video: आज तक चैनल का कार्यक्रम साहित्य आजतक खत्म हो गया. लेकिन खात्मे के नजदीक इस कार्यक्रम में एक विवाद जरूर खड़ा हो गया है...

Nehru Apology Viral Video: नेहरू की माफ़ी को लेकर आज तक के मंच पर टकराये दो पत्रकार
X

Nehru Apology 

By Manish Dubey

Nehru Apology Viral Video: आज तक चैनल का कार्यक्रम साहित्य आजतक खत्म हो गया. लेकिन खात्मे के नजदीक इस कार्यक्रम में एक विवाद जरूर खड़ा हो गया है. ये विवाद नेहरू के माफ़ीनामे को लेकर शुरू हुआ. दो पत्रकारों के बीच हुई यहै बहसबाजी सोशल मीडिया पर viral हो रही है. देखिये बातचीत का थ्रेड....

Chitra Tripathi : जब एक इतिहासकार अपने आपको उपर उठाने के लिये राजनीतिक दलों के ट्वीट का सहारा लेने लगे तो उसके इतिहास की समझ में कितना दम होगा ये बताने की जरुरत नहीं. मुझे ये आदमी विद्वान लगता था मगर कल से लेकर अभी तक की आपकी हरकतें दो रुपये के #ट्रोलर की तरह हैं. तीसरा स्नैप शॉट उस आर्टिकल का लगा रही हूँ जो आपको पढ़ने की जरुर है मिस्टर @Ashok_Kashmir . आपको ये ग़लतफ़हमी नहीं पालनी चाहिये कि जो आपने पढ़ा है, इतिहास बस उतना ही है. दो रुपये वाला ट्रोलर बनने से ज़्यादा अच्छा है इतिहासकार बने रहिये. ये अलग बात है कि अपने आपको फ़ेमस करने के लिये आपको मेरे सवाल का सहारा लेना है, फिर आप कर सकते हैं और मेरे “राजनीति” के मित्रों, आप जब किसी #ग़ैरराजनीतिक व्यक्ति पर व्यक्तिगत टिप्पणी करते हैं तो उसका जवाब सुनने के लिये भी तैयार रहिये.

Ashok Pandey : चित्रा जी, कल के व्यवहार से आपके लिए सम्मान जागा था, लेकिन बड़ी जल्दी आपने साबित कर दिया कि आप वही हैं, जो आपको कहा जा रहा है।

आगे यह कि कल भी आप रीसर्च के नाम पर ऐसा ही कोई स्टेटस पढ़ रही थीं, आज भी किसी न्यूज़ चैनल पर छपे लेख का स्क्रीनशॉट पेश कर रही हैं। खुली चुनौती दी थी, जाइए माफीनामा ले आइए, किसी एक प्रमाणिक किताब से कोट कीजिए। लगता है कि कल डांट काफ़ी पड़ गई आपको अपने बॉसेज़ से। मेरी सहानुभूतियाँ आपके साथ हैं। सब लाइव था, सबने देखा। जिसको जो लगा कहा, मैंने कम से कम आप पर कोई आक्षेप नहीं लगाए थे। न वहाँ, न यहाँ।

Chitra Tripathi : अशोक पाण्डेय ने ज़ब चित्रा की तारीफ की तो उन्होंने लिखा कि, 'पहले आग लगाओ और फिर बुझाने का प्रयास करो.'

Ashok Pandey : कमाल है! मतलब इतनी ग़लतफ़हमी! आप हैं कौन चित्रा जी कि आपको खुश करने की कोशिश करूँगा! अपनी बात पर अब भी अडिग हूँ, कल आप वास्तव में अच्छी एंकरिंग कर रही थीं। साथ में यह भी कहूँगा कि आज आप फिर खुद को गोदी मीडिया का अभिन्न हिस्सा साबित करने के लिए जान लगा रही हैं।

Twitter (x) पर यह वीडियो जोरदार तरीके से viral हो रहा है. इसपर अन्य लोग अपनी अपनी तरह से बात रख रहे हैं. उनका कहना है, नेहरू ने माफ़ी नहीं मांगी. जबकी सावरकर के माफ़ीनामे का सुबूत सामने है. अशोक कश्मीर ने नेहरू का माफीनामा दिखाने की खुली चेतावनी दे डाली. तब तक वीडियो समाप्त हो जाता है.

Next Story