Begin typing your search above and press return to search.

Nagpur News Hindi: SRPF जवान के थप्पड़ से शख्स की मौत, कार की हेडलाइट को लेकर हुआ था विवाद

Nagpur News Hindi: महाराष्ट्र के नागपुर में एक SRPF के जवान के थप्पड़ मारने से एक आदमी की मौत हो गई। दरअसल दोनों में कार की हेडलाइट को लेकर काफी देर से बहस जारी थी।

Nagpur News Hindi: SRPF जवान के थप्पड़ से शख्स की मौत, कार की हेडलाइट को लेकर हुआ था विवाद
X
By Ragib Asim

Nagpur News Hindi: महाराष्ट्र के नागपुर में एक SRPF के जवान के थप्पड़ मारने से एक आदमी की मौत हो गई। दरअसल दोनों में कार की हेडलाइट को लेकर काफी देर से बहस जारी थी। ये हादसा गुरुवार की रात को नागपुर सिटी के माता मंदिर एरिया में हुआ। तीस साल के निखिल गुप्ता अपनी बहन से मिलने के लिए नागपुर आए थे। वो अपनी कार पार्क कर रहे थे कि तभी उनकी गाड़ी की हेडलाइट बीम मुरलीधर रामरावजी नेवारे के चेहरे पर लगी। 54 साल के रामराव जी वहीं के रहने वाले थे।

पुलिस के मुताबिक नेवारे ने बेहद शालीनता से गुप्ता को लाइट बीम एडजस्ट करने के लिए निखिल से कहा लेकिन SRPF जवान निखिल गुप्ता को बेहद गुस्सा आ गया। जिसके बाद दोनों में बहस होने लगी। निखिल गुप्ता ने गुस्से में नेवारे को इतनी जोर का थप्पड़ मारा कि वो जमीन पर बेहोश होकर गिर गए। उन्हें तुरंत सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ले जाया गया। शनिवार को उन्होंने आखिरी सांस ली। पुलिस ने निखिल गुप्ता के खिलाफ धारा 304 के तहत केस रजिस्टर कर लिया है।

धारा 304 के तहत अगर जज इस बात को मान लेते हैं कि निखिल ने ये खून जानबूझकर नहीं किया है तो उन्हें धारा 302 के मुकाबले कम सजा दी जाएगी। बता दें कि इसमें अपराधी को दस साल तक की सजा और साथ में फाइन भी लगाया जाता है। यह एक गैर जमानती अपराध है। इसमें अपराधी को आसानी से जमानत नहीं मिलती। इसमें अपराधी को पुलिस बिना वारंट के भी गिरफ्तार कर सकती है। कुछ अपराधों में समझौते की गुंजाइश होती है लेकिन ये गैर समझौता वादी अपराध है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story