Begin typing your search above and press return to search.

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में थीं आईएएस, बंगले से उनका कुत्ता हुआ गायब, अब फ़ोटो ले तलाश रही पुलिस

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में थीं आईएएस, बंगले से उनका कुत्ता हुआ गायब, अब फ़ोटो ले तलाश रही पुलिस
X
By sangeeta

मेरठ। मेरठ की कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे का कुत्ता उनके बंगले से गायब हो गया। जिस समय यह घटना हुई उस समय महिला आईएएस मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नोएडा गई हुई थी। उनके स्टाफ ने जब उन्हें जानकारी दी तब उसके बाद हड़कंप मच गया। कमिश्नर के आदेश पर पुलिस के साथ ही नगर निगम व प्रशासन का अमला कुत्ते की तलाश में जुट गया और घर-घर दरवाजा खटखटा कर कुत्ते की तलाश करने लगी। किसी तरह कुत्ता वापस मिला तब पुलिस ने राहत की सांस ली।

मिली जानकारी के अनुसार उनका कुत्ता 25 जून को गायब हुआ था। मेरठ कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे और उनकी बेटी एनिमल लवर है। महिला आईएएस व उनकी बेटी को भी पेट्स बहुत पसंद है। उनके घर पर साइबेरियन हस्की ब्रीड का कुत्ता था। यह उनके बंगले पर पिछले 3 साल से रह रहा था। सफेद काले रंग के इस कुत्ते से आईएएस सेल्वा कुमारी जे व उनकी बेटी व फैमिली को बहुत लगाव था। इस कुत्ते का नाम इको रखा गया था। आईएएस अधिकारी सेल्वा कुमारी जे 25 जून को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए नोएडा गई थी। इसी दौरान उनके सरकारी आवास से उनका कुत्ता गायब हो गया। बताया जा रहा है कि के बंगले का गेट खुला हुआ था जिससे डॉगी बाहर निकल गया। जिसे बंगले पर तैनात पुलिसकर्मियों व स्टाफ ने खुद से खोजने की कोशिश की पर नहीं मिलने पर कमिश्नर को सूचना दी।



मेरठ की कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे को जब यह जानकारी उनके स्टाफ से मिली तब कमिश्नर ने स्टाफ को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने आला अधिकारियों को भी फोन कर कुत्ते की तलाश करने के लिए कहा। जिसके बाद पुलिस और प्रशासन के अलावा नगर निगम की टीमें भी कुत्ते की खोजबीन में लगाई गई। कर्मचारी व पुलिस कर्मियों ने पहले सीसीटीवी फुटेज से कोई सुराग नहीं मिलने पर घर-घर में कुत्ते की फोटो दिखाकर उसकी तलाश की। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस व निगम कर्मियों ने लगभग 500 घरों में फोटो दिखा पूछताछ की। काफी मशक्कत के बाद आईएएस अधिकारी और मेरठ कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे का कुत्ता सही सलामत बरामद कर लिया गया। हालांकि कुत्ता कहां से बरामद हुआ इसकी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली। कुछ लोगों का कहना है कि कुत्ता बंगले से ही बरामद कर लिया गया। जबकि कुछ लोगों का कहना है कि किसी व्यक्ति ने आकर कुत्ता वापस कर दिया। बताया जा रहा है कि उनका डॉग मेन गेट खुलने पर बाहर चला गया था। जिसे गुमशुदा मानकर कोई व्यक्ति अपने साथ ले गया था लेकिन जैसे ही कमिश्नर के कुत्ते के चोरी की बात फैली तो उसने कुत्ता वापस कर दिया। लगभग 25 घंटे बाद आईएएस का कुत्ता मिलने पर प्रशासन व पुलिस ने राहत की सांस ली।

आईएएस का कुत्ता गुमने पर सोशल मीडिया में जमकर चटखारे लिए जा रहे हैं। नवल कांत नाम के टि्वटर यूजर ने लिखा कि आजम की भैंस की अपार सफलता के बाद प्रस्तुत है, कमिश्नर का कुत्ता। मेरठ कमिश्नर का कुत्ता चोरी, घर-घर ढूंढ रही पुलिस। 500 घरों में फ़ोटो दिखाकर पूछताछ। सीसीटीवी कैमरे खंगाल नहीं लगा सुराग। जो पुलिस कमिश्नर का कुत्ता नहीं खोज सकती, वह गरीब की रोटी कैसे ढूढेंगी।

संजय नामके यूजर ने लिखा कि मैं सीएम होता तो आज ही मेरठ के सभी पुलिस अफसरों को बर्खास्त कर देता। कमिश्नर का कुत्ता चोरी हो गया और यह नालायक सिर्फ घर घर जाकर कुत्ते की फ़ोटो दिखाने के अलावा कोई काम कर ही नही पा रहे है।

हालांकि कुत्ता मिलने के बाद आईएएस सेल्वा कुमारी जे ने भी पोस्ट कर बताया कि 'गेट खुला था और कुत्ता कही चला गया लेकिन मेरठ के लोग बड़े ही दयालू और अच्छे हैं। उन्होंने कुत्ते की वापसी में मदद की।

सेल्वा कुमारी जे 2006 बैच के आईएएस ऑफिसर है। वह मूल रूप से चेन्नई की रहने वाली हैं। उनका जन्म 16 मई 1977 को हुआ था। उन्होंने मद्रास विश्वविद्यालय से आर्किटेक्चर की डिग्री ली है। इसके बाद इंदिरा गांधी मुक्त विश्वविद्यालय से मास्टर आफ पब्लिक पॉलिसी में डिग्री हासिल की है। 2006 बैच की आईएएस सेल्वा कुमारी जे को यूपी कैडर आवंटित हुआ है।

Next Story