Begin typing your search above and press return to search.

पारिवारिक पिच पर नाकाम रहे मोहम्मद शमी ने क्रिकेट की पिच पर शानदार प्रदर्शन किया है

Mohammad Shami: सरकार द्वारा डोमेस्टिक वायलेंस एक्ट और IPC 498A का बहुत दुरुपयोग किया जा रहा है. इस कानून को पुरुषों के नजरिए से भी देखा जाए और इसमें संशोधन किये जाने की दरकार है...

पारिवारिक पिच पर नाकाम रहे मोहम्मद शमी ने क्रिकेट की पिच पर शानदार प्रदर्शन किया है
X

Mohammad Shami 

By Manish Dubey

Mohammad Shami : कल के मैच में विराट कोहली से के बाद किसी खिलाड़ी की तारीफ हो रही है तो वे मोहम्मद शमी हैं. कोहली ने शानदार शतक बनाया तो शमी ने 7 महत्वपूर्ण विकेट झटककर भारत को सेमी फाइनल में पक्का कर दिया. शमी के इस शानदार प्रदर्शन के बाद पूरा सोशल मीडिया उनकी तारीफ से भरा हुआ है.

आपको बता दें कि, क्रिकेट की पिच पर शानदार प्रदर्शन से वापसी करने वाला ये कीमती खिलाड़ी अपनी परसनल यानी पारिवारिक पिच पर नाकाम रहा. 2018 में मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शमी पर घरेलू हिंसा के गंभीर आरोप लगाए थे. इस मामले में मोहम्मद शमी जेल जाने से भी बचे, उन्हें बेल लेनी पड़ी.


यहां तक की वे क्रिकेट टीम से भी बाहर हो गए. पारिवारिक विवाद के कारण उनके खेल पर भी असर पड़ा. इसके बावजूद मोहम्मद शमी क्रिकेट में वापसी करने में कामयाब हुए. इसी साल कोलकाता की एक कोर्ट ने मोहम्मद शमी को हर महीने 1,30,000 रुपए मेंटेनेंस पत्नी को देने का आदेश जारी किया.

हालांकि इस तरह का मामला महज शमी पर ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट के कुछ अन्य सितारों पर भी लगा है. शिखर धवन भी इनमें से एक हैं, जिनपर पत्नी द्वारा झूठे मुकदमा लगाया जा चुका है यानी वे भी घरेलू हिंसा का शिकार हो चुके हैं.

सरकार द्वारा डोमेस्टिक वायलेंस एक्ट और IPC 498A का बहुत दुरुपयोग किया जा रहा है. इस कानून को पुरुषों के नजरिए से भी देखा जाए और इसमें संशोधन किये जाने की दरकार है.

Next Story