Begin typing your search above and press return to search.

Mausam Ka Haal, 8 July 2023: दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश, पढ़ें अपने राज्य का मौसम का हाल

Mausam Ka Haal, 8 July 2023: पिछले कुछ दिनों तक तेज धूप और गर्मी के कारण लोगों का जीना कठिन हो गया था, लेकिन अब बारिश ने देश के कई राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति बना दी है. यूपी, बिहार, गुजरात, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है और आने वाले दिनों में भी बारिश की उम्मीद है.

Mausam Ka Haal, 8 July 2023:  दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश, पढ़ें अपने राज्य का मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Mausam Ka Haal, 8 July 2023: पिछले कुछ दिनों तक तेज धूप और गर्मी के कारण लोगों का जीना कठिन हो गया था, लेकिन अब बारिश ने देश के कई राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति बना दी है. यूपी, बिहार, गुजरात, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है और आने वाले दिनों में भी बारिश की उम्मीद है. वहीं, मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में आने वाल 4 से 5 दिनों में तेज बारिश की संभावना जताई है. लोगों को भारी बारिश को लेकर सावधान भी किया गया है. कई राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. दिल्ली समेत कई राज्यों में आज यानी 8 और कल 9 जुलाई को तेज बारिश की संभावना है.

इन राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

आईएडी यानी मौसम विभाग ने नॉर्थ इंडिया समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. देश के अरुणाचल प्रदेश, असम, सिक्किम, नागालैंड, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा के साथ पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, केरल में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने और तेज हवा चलने की संभावना है. लद्दाख और गुजरात में तेज बारिश के साथ तूफान की भी संभावना है. इन राज्यों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

दिल्ली और बिहार में मौसम का हाल

देश की राजधानी दिल्ली में बारिश हो रही है. दिल्ली समेत एनसीआर क्षेत्र में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं. दिल्ली से लेकर नोएडा तक आसमान में बादल छाए हुए हैं और इसके साथ ही यहां रुक-रुक कर तेज बारिश भी हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में शनिवार 8 जुलाई को तापमान 26 से 32 डिग्री सेल्सियस तक रहने की बात बताई गई है.

वहीं, बिहार सहित झारखंड, कर्नाटक, ओडिशा, छत्तीसगढ़, अंडमान निकोबार द्वीप समूह में तेज बारिश के साथ तूफान की भी संभावनाएं हैं. हालांकि, तेलंगाना, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश में थोड़ी-बहुत बारिश की संभावना जताई गई है. मॉनसून ने देश में लोगों को राहत दी है तो कई जगह तेज बारिश और बाढ़ ने लोगों को परेशानी में भी डाल दी है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story