Begin typing your search above and press return to search.

Manish Kashyap: तमिलनाडु में लोगों की पिटाई की फर्जी खबरें चलाने का आरोपी मनीष कश्यप ने किया सरेंडर, शुरू हुई थी कुर्की की कार्रवाई

Youtuber Manish Kashyap: बिहार के मशहूर यूट्यूबर (Youtuber) मनीष कश्यप ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. पिछले काफी समय से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. इससे पहले आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने मनीष कश्यप और उनके यूट्यूब चैनल के चार बैंक खातों को फ्रीज कर दिया था.

Manish Kashyap: तमिलनाडु में लोगों की पिटाई की फर्जी खबरें चलाने का आरोपी मनीष कश्यप ने किया सरेंडर, शुरू हुई थी कुर्की की कार्रवाई
X
By NPG News

Youtuber Manish Kashyap: बिहार के मशहूर यूट्यूबर (Youtuber) मनीष कश्यप ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. पिछले काफी समय से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. इससे पहले आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने मनीष कश्यप और उनके यूट्यूब चैनल के चार बैंक खातों को फ्रीज कर दिया था. उनके चार अलग-अलग खातों में 42 लाख रुपये से ज्यादा की राशि मिली थी. इसके साथ ही उसके घर की कुर्की पर कार्रवाई शुरू कर दी गई थी. जिसके बाद ही यूट्यूबर ने सरेंडर कर दिया है. दरअसल मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में बिहारी मजदुरों की कथित पिटाई और हिंसा के मामले में फर्जी और भ्रमित करने वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने का आरोप लगा है.

'आर्थिक अपराध इकाई को सौंपा जा सकता है'

जानकारी के मुताबिक मनीष कश्यप ने जगदीशपुर थाने में सरेंडर किया है अब उनको आर्थिक अपराध इकाई को सौंपा जा सकता है. यहां EOW उनसे पूछताछ करेंगी. बता दें कि कोर्ट के आदेश के बाद के थानों की पुलिस मनीष कश्यप के घर पर कुर्की जब्ती के लिए पहुंचे थी. उनके घर पर बुलडोजर में चलाए गए. मनीष का घर बतिया के मझौलिया थाना अंतर्गत मोहरा डोंगरे गांव में हैं.

कौन हैं मनीष कश्यप?

मनीष कश्यप एक प्रोफेशनल यूट्यूबर हैं. वह खुद को इंजीनियर पत्रकार बताते हैं. सोशल मीडिया पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक उनका जन्म 9 मार्च, 1991 को पश्चिम चंपारण जिले के डुमरी महानवा के बिहार गांव में हुआ था. मनीष का असली नाम त्रिपुरारी कुमार तिवारी है.

मनीष की प्रारंभिक शिक्षा गांव में हुई थी. मनीष ने साल 2009 में 12वीं की पढ़ाई पूरी की. वह ग्रेजुएट है. महारानी जानकी कुंवर महाविद्यालय का यह छात्र रह चुका है. 2016 में, मनीष ने B.E में ग्रेजुएशन किया है. पुणे में सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की लेकिन इसमें करियर बनाने में फेल रहे. मनीष ने एक यूट्यूब चैनल के जरिए रिपोर्टिंग शुरू की.

Next Story