Begin typing your search above and press return to search.

महाराष्ट्र के हिंगोली में अपनी किडनी, गुर्दा और आँखें बेचने को मजबूर हो रहे किसान

Maharashtra Farmers Sale Body Organs: महाराष्ट्र के हिंगोली में फसली कर्ज से परेशान किसानों ने बड़ा फैसला लिया है. जानकारी के मुताबिक, यहां के किसानों ने अब फसली कर्ज चुकाने के लिए अपनी किडनी बेचने का ऐलान किया है...

महाराष्ट्र के हिंगोली में अपनी किडनी, गुर्दा और आँखें बेचने को मजबूर हो रहे किसान
X

Maharashtra Farmers News

By Manish Dubey

Maharashtra Farmers Sale Body Organs: महाराष्ट्र के हिंगोली में फसली कर्ज से परेशान किसानों ने बड़ा फैसला लिया है. जानकारी के मुताबिक, यहां के किसानों ने अब फसली कर्ज चुकाने के लिए अपनी किडनी बेचने का ऐलान किया है. इतना ही नहीं, किसानों ने किडनी के अलावा आंखें और लीवर भी बेचने का फैसला किया है.

आर्थिक तंगी से जूझ रहे किसानों ने 75 हजार रुपये में किडनी, 90 हजार रुपये में लिवर और 25 हजार रुपये में दोनों आंखें बेचने की तैयारी की है.

हिंगोली जिले में क्या हुआ है?


आपको बता दें कि चालू खरीफ सीजन में मौसमी बारिश की कमी के कारण हिंगोली जिले में सूखा पड़ा हुआ है. अकाल के कारण किसानों की आर्थिक स्थिति खराब होती नजर आ रही है. पीली घास समेत अन्य कृषि उत्पादन में भारी गिरावट आयी है. सेनगांव तहसील क्षेत्र के ग्रामीण किसानों ने अपना कर्ज चुकाने के लिए मजबूरी में अपने अंग बेचने का फैसला किया है और राज्य के मुख्यमंत्री से उनके अंगों को खरीदने की अपील की है.

किडनी, लीवर और आंखें बेचने का फैसला

सेनागांव तहसील के गोरेगांव के कुल 10 किसानों ने सूखे के कारण बिगड़ती आर्थिक स्थिति के कारण अपना कर्ज चुकाने के लिए अपनी किडनी, लीवर और आंखें बेचने का फैसला किया है. इन किसानों ने अपनी किडनी 75 हजार रुपये, लिवर 90 हजार रुपये और आंखें 25 हजार रुपये में बेचने का फैसला किया है. जो चर्चा का विषय बना हुआ है.

Next Story