Begin typing your search above and press return to search.

Ladies Fashion: महिलाएं और मुस्लिम फैशन: दिवाली पर अफगानी और कराची सलवार सूट की है सबसे ज्यादा डिमांड...

Ladies Fashion: महिलाएं और मुस्लिम फैशन: दिवाली पर अफगानी और कराची सलवार सूट की है सबसे ज्यादा डिमांड...
X
By Gopal Rao

Ladies Fashion: दीवाली की खरीदारी शुरू हो चुकी है। बाज़ारों में भीड़ बढ़ने लगी है। ये तो सभी मानते हैं कि लेडीज़ अपनी ड्रेसिंग को लेकर कितनी उत्साही रहती हैं। इस दीवाली पर लेडीज़ फैशन ट्रेंड की बात करें तो गज़ब का रुझान देखने को मिल रहा है। आप किसी भी बड़े शोरूम में चले जाइए या फिर छोटी शाॅप पर, आपको अफगानी और कराची सलवार सूट की बड़ी रेंज देखने को मिलेगी। यानी ये दीवाली मुस्लिम फैशन के रंग में रंगने वाली है। इनके अलावा जिस कुर्ती की सबसे ज्यादा डिमांड है वो है 'आलिया कट कुर्ती'। सलवार-कुर्ती में इस साल इन्हीं तीन ड्रेसेज़ का जलवा है। आइए जानते हैं इनकी खासियत।

अफगानी सलवार-कुर्ती

काॅलर वाली अफगानी सलवार-कुर्ती इस बार ज़बरदस्त डिमांड में है। इस सलवार-कुर्ती की सबसे बड़ी खासियत है इसपर लगाई गई 'काॅइन लेस'। ये काॅइन लेस चेस्ट पर ' योक डिज़ाइन' में तो है ही, साथ ही बाॅटम के बाॅर्डर यानी पायचे पर भी है। यही इसे खास अफगानी टच देती है। गले, योक, स्लीव और बाॅटम बाॅर्डर पर एंब्राॅइडरी वर्क बेहतरीन है। कुर्ते पर पाॅकेट भी दी गई है जिसकी आजकल मोबाइल और वाॅलेट रखने के लिए ज़बरदस्त डिमांड है। साथ ही ये पाॅकेट ड्रैस को माॅडर्न टच भी देती है। अपने वार्डरोब में ट्रेंडिंग फैशन की ड्रैसेज़ रखने की शौकीन लेडीज़ के लिए अफगानी सलवार-कुर्ती एक 'मस्ट बाय' अटायर है।

कराची सलवार सूट

कराची सलवार-कुर्ती का 'लाॅन प्रिंट' इनकी खासियत है। एलीगेंट लुक देने वाली कराची कुर्ती के लाइट कलर्स और साॅफ्ट टच फेब्रिक लेडीज़ को बहुत भा रहे हैं। इन सलवार सूट के साथ सैट में मिल रहा बेहद साॅफ्ट और बड़ा दुपट्टा ड्रैस को आकर्षक बना रहा है।दीवाली का बाज़ार कराची सलवार कुर्ती से सजा हुआ है। त्योहार के अलावा गैदरिंग या किसी खास इवेंट के लिए भी कराची सलवार कुर्ती परफेक्ट है। इसे एथनिक ज्वेलरी और जूतियों के साथ पेयर कर आप गार्जियस नज़र आएंगी।

आलिया कट कुर्ती

आलिया भट्ट और उनका ड्रेसिंग स्टाइल इस समय हर तरफ छाया हुआ है। वी नेक आलिया कट कुर्ती भी दीवाली पर ज़बरदस्त डिमांड में है। आलिया कट कुर्ती फ्लोरल, प्लेन, बांधनी, जैकेट आदि तमाम डिजाइनों और फेब्रिक में एविलेबल है और इसे धोती सलवार, लैगिंग, जींस यानी जो भी आपको बाॅटम के तौर पर पसंद है, उसके साथ टीम अप करके आप पहन सकती हैं। ये ट्रेंडिंग स्टाइल है और यंग गर्ल्स इसे बेहद पसंद कर रही हैं।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story