Begin typing your search above and press return to search.

जम्मू-कश्मीर: बारामूला और कोकेरनाग में 6 आतंकी गिरफ्तार, गोला-बारूद और हथियार बरामद

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 15 अगस्त से पहले बड़ी आतंकवादी साजिश को नाकाम करते हुए संयुक्त अभियान में बारामूला और कोकेरनाग से 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

जम्मू-कश्मीर: बारामूला और कोकेरनाग में 6 आतंकी गिरफ्तार, गोला-बारूद और हथियार बरामद
X
By S Mahmood

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 15 अगस्त से पहले बड़ी आतंकवादी साजिश को नाकाम करते हुए संयुक्त अभियान में बारामूला और कोकेरनाग से 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के अभियान में गिरफ्तार किए गए 3 आतंकी लश्कर-ए-तैयबा (LeT) से जुड़े हैं। उनके पास से गोला बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं। इस दौरान कोकेरनाग में सुरक्षा बल की आतंकियों से मुठभेड़ भी हुई, जिसमें सेना के जवान समेत 3 लोग घायल हुए हैं।

सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने फेंका हैंड ग्रेनेड

दैनिक भास्कर के मुताबिक, कोकेरनाग के एथलान गडोले में बुधवार को तलाशी अभियान के दौरान 3 आतंकी मुठभेड़ के बाद पकड़े गए थे। इनके पास से हैंड ग्रेनेड, 2 AK मैगजीन और 56 जिंदा राउंड बरामद हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, अभियान के दौरान आतंकियों ने ग्रेनेड भी फेंका था, जिसमें सेना के जवान समेत 3 लोग घायल हो गए। घायलों को कोकेरनाग अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत ठीक है।

गश्त के दौरान आतंकी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि कोकेरनाग की घटना के बाद बारामूला पुलिस और सेना की 16 सिख लाइट इंफैंट्री के सुरक्षा बलों ने गश्त के दौरान चुरुंडा उरी में एक संदिग्ध को देखा था। सुरक्षा बलों को देखकर जब वह भागा तो उसे पकड़ लिया गया। संदिग्ध LeT से जुड़े शौकत अली के रूप में हुई है। उसके पास से 2 ग्रेनेड बरामद हुए। उसने अपने 2 अन्य साथियों अहमद दीन और मोहम्मद सादिक खटाना के बारे में भी जानकारी दी।


Next Story