Begin typing your search above and press return to search.

IND vs AUS World Cup 2023 Live: भारत ऑस्ट्रेलिया मुकाबले से पहले पिच पर क्यों है इतनी चर्चा?

IND vs AUS World Cup 2023 Live: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल रविवार को होने वाले वर्ल्ड कप फ़ाइनल की पिच को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं...

IND vs AUS World Cup 2023 Live: भारत ऑस्ट्रेलिया मुकाबले से पहले पिच पर क्यों है इतनी चर्चा?
X

IND vs AUS

By Manish Dubey

IND vs AUS World Cup 2023 Live: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल रविवार को होने वाले वर्ल्ड कप फ़ाइनल की पिच को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस आज शनिवार 18 नवंबर को देर तक पिच का मुआयना करते रहे l.

कप्तान कमिंस अपना मोबाइल फ़ोन लेकर पिच पर पहुंचे थे. पिच के करीब वो मोबाइल को ऐसे देख रहे थे मानो तस्वीर ले रहे हों. बाद में उनसे पिच को लेकर सवाल किया गया. कमिंस ने कहा, “मैं पिच को बहुत अच्छी तरह परख नहीं पाता हूं लेकिन ये काफी सख्त दिखती है.”

उन्होंने आगे कहा, “इस पर अभी पानी डाला गया है. इसलिए हम 24 घंटे बाद इसे दोबारा देखेंगे लेकिन ये अच्छी पिच लग रही है.”

पिच पर क्यों हो रही इतनी चर्चा?

पिच की चर्चा मुंबई में खेले गए सेमीफ़ाइनल के पहले हुए विवाद की वजह से भी हो रही है. तब आईसीसी के पिच कंस्लटेंट एंडी एटकिंसन के हवाले से दावा किया गया था कि भारत-न्यूज़ीलैंड सेमीफ़ाइनल की पिच आखिरी मौके पर बदल दी गई थी.

ऑस्ट्रेलिया की मीडिया में फ़ाइनल मैच की पिच को लेकर चर्चा हो रही है. सिडनी मॉर्निंग हेरल्डने दावा किया है कि पैट कमिंस ने ग्राउंड स्टाफ पिच को लेकर से अपनी ‘चिंता जाहिर’ की है.

अख़बार ने लिखा है, “कमिंस ने पिच के दोनों सिरों को लेकर चिंता जाहिर की. इसके बाद क्यूरेटर ने पिच पर रोलर चलाना शुरु किया.”

अख़बार ने दावा किया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पिच को देखकर अपनी फ़ाइनल इलेवन तय करेगी.

अख़बार ने टीम सूत्रों के हवाले से दावा किया, “फ़ाइनल के लिए तैयार पिच बीच में ठोस है लेकिन दोनों सिरों पर रफ़ है और रोल नहीं की गई है.”

Next Story