Begin typing your search above and press return to search.

Giridih News: गिरिडीह पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 120 पशु सहितमवेशी तस्करों गिरफ्तार

Giridih News: झारखंड के गिरिडीह जिले के सरिया में पुलिस ने 120 गोवंशीय पशुओं से लदे दस वाहनों को जब्त किया है। इन्हें तस्करी कर बंगाल ले जाया जा रहा था। सभी वाहनों के चालकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Giridih News: गिरिडीह पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 120 पशु सहितमवेशी तस्करों  गिरफ्तार
X
By Npg

रांची, 29 अगस्त (आईएएनएस)। झारखंड के गिरिडीह जिले के सरिया में पुलिस ने 120 गोवंशीय पशुओं से लदे दस वाहनों को जब्त किया है। इन्हें तस्करी कर बंगाल ले जाया जा रहा था। सभी वाहनों के चालकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इनके अलावा पशु तस्करी का रैकेट चलाने वाले कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सरिया थाना प्रभारी अनीश कुमार पांडेय ने बताया कि पांच ट्रकों और पांच पिकअप वैन में मवेशियो को लादकर ले जाया जा रहा था। इन वाहनों को सरिया-बगोदर रोड पर पकड़ा गया। पशुओं में 90 भैंसें थीं, जिन्हें गिरिडीह के पचंबा स्थित गोशाला में भेज दिया गया है। इधर, गिरिडीह जिले के ही बेंगाबाद थाना क्षेत्र के पारडीह में तस्करी के मवेशियों से लदी एक पिकअप वैन मंगलवार को पलट गई। हादसे में दो मवेशियों की मौत हो गई।

दुर्घटना के बाद वाहन का चालक और मवेशी तस्कर मौके से फरार हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर बेंगाबाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन को जब्त कर लिया है। वाहन बिहार के जमुई से पशुओं को लेकर बंगाल जा रही थी।

बता दें कि झारखंड-बिहार के विभिन्न इलाकों में मवेशी तस्करों के गिरोहों ने तगड़ा नेटवर्क बना रखा है। यहां से हर रोज बड़ी संख्या में गोवंशीय पशु बंगाल होते हुए बांग्लादेश तक पहुंचाए जाते हैं। तस्करी वाले पशुओं को दिन में जंगल में रखा जाता है और रात होते ही जंगल के रास्ते हांककर या कंटेनर या पिकअप वैन में लादकर झारखंड की सीमा को पार कराया जाता है। पुलिस सूत्रों की मानें तो रांची के ओरमांझी, मांडर, पिठोरिया या खूंटी, गुमला, सिमडेगा व लोहरदगा आदि से पैदल या हांककर रांची से सटे पुरुलिया में मवेशियों को बंगाल सीमा पर पहुंचाया जाता है।

Next Story