Begin typing your search above and press return to search.

Raymond: पिता से दुर्व्यव्हार करने वाले पुत्र के साथ गलत हुआ तो इसमें आश्चर्य कैसा?

Gautam Singhania Divorce Matter: ये गौतम सिंघानिया है.... देश के सबसे बड़े बिजनेस टाइकून में से एक। रेमंड ग्रुप के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर। साथ में है इसकी बीवी नवाज़ मोदी...

Raymond: पिता से दुर्व्यव्हार करने वाले पुत्र के साथ गलत हुआ तो इसमें आश्चर्य कैसा?
X

Raymond family clash 

By Manish Dubey

Gautam Singhania Divorce Matter: ये गौतम सिंघानिया है.... देश के सबसे बड़े बिजनेस टाइकून में से एक। रेमंड ग्रुप के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर। साथ में है इसकी बीवी नवाज़ मोदी। अभी ये सुर्खियों में है.. सुर्खियों में इसलिए कि इन दोनों का तलाक हो रहा है।

तलाक हो रहा है ये इनके मध्य आई गई जैसी बात लगती है लेकिन इसमें इंटरेस्टिंग बात ये है कि इसकी बीवी ने तलाक के सेटलमेंट के लिए इनके नेटवर्थ का 75% डिमांड किया है।

फिलहाल गौतम सिंघानिया की नेटवर्थ 1.4 अरब डॉलर ( करीब 11,660 करोड़ रुपए) है. इस हिसाब से नवाज मोदी सिंघानिया ने तलाक के एवज में सिंघानिया परिवार से 8,745 करोड़ रुपए की मांग की है।

यहां ये बात खत्म....!

अब दूसरी बात पे आते है... रेमंड के एम्पायर को खड़ा करने में इसके पिता का सबसे बड़ा योगदान था.. बाप के द्वारा खड़ा किया गया एम्पायर बेटे को विरासत में मिला।


जब इनके पिता पद्मभूषण विजयपत सिंघानिया ने इन्हें सारा कारोबार सौंपा तब नेटवर्थ 12000 करोड़ था। और जैसे ही कारोबार इनके हाथ में आया तो पिता से अनबन होने लगी.. और इतनी होने लगी इन्होंने अपने पिता को ही घर से निकाल दिया.. इनके सारे अधिकार छीन लिए.. और इन्हें घर से बेदखल कर सड़क पे छोड़ दिया। यहाँ तक कि गाड़ी ड्राइवर सब छीन लिया।

जहां विजयपत ने बेटे और परिवार के लिए देश के सबसे महंगे लग्ज़री घरों में से एक 37 मंजिला जेके हाउस का निर्माण कराया उसी घर से उसके बेटे ने निकाल दिया।

जहां कभी पिता खुद के प्राइवेट जेट से चलता था वो अब फुटपाथ पे आ गया। 85 साल का विजयपत सिंघानिया अभी किराए के मकान में रहते है... और आम जीवन जीते है...!!

कभी अरबों के मालिक अभी पाई-पाई को मोहताज है। जहां बेटों के लिए लोग जी जान लगा देते हैं वहीं आगे चल के बेटे कुछ ऐसे निकलते हैं।

अभी बेटे के साथ कुछ ऐसा घटित हो रहा है.. तो इसमें हम पुरुषवादियों को इसके बेटे पे दया दिखाने की जरूरत नहीं है। सुद्धिजन सही कहते है कि सबकुछ यहीं भर के जाओगे जो किये हो। भोग भी करोगे और भोग के भी जाओगे। इतिश्री!

Next Story