Begin typing your search above and press return to search.

Free Bus Service : UP में रक्षाबंधन पर बहनों के लिए रोडवेज के साथ ही सिटी बसों में दो दिन फ्री बस सेवा, सीएम योगी का तोहफा

Free Bus Service: रक्षाबंधन के पावन पर्व पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की माताओं एवं बहनों को सरकार की ओर से शुभ उपहार भेंट किया है। सीएम ने प्रदेशभर में यूपी रोडवेज और सिटी बसों में 29 अगस्त की रात 12 बजे से लेकर 31 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं की यात्रा निशुल्क करने का आदेश दिया है।

Free Bus Service : UP में रक्षाबंधन पर बहनों के लिए रोडवेज के साथ ही सिटी बसों में दो दिन फ्री बस सेवा, सीएम योगी का तोहफा
X
By Npg

Free Bus Service: रक्षाबंधन के पावन पर्व पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की माताओं एवं बहनों को सरकार की ओर से शुभ उपहार भेंट किया है। सीएम ने प्रदेशभर में यूपी रोडवेज और सिटी बसों में 29 अगस्त की रात 12 बजे से लेकर 31 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं की यात्रा निशुल्क करने का आदेश दिया है। इस आदेश के बाद निश्चित समयावधि में प्रदेश में कहीं भी जाने के लिए महिलाओं को रोडवेज का टिकट नहीं लेना होगा, जबकि सिटी के अंदर भी सिटी बसों में उनका किराया देय नहीं होगा।

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद परिवहन निगम और नगरीय परिवहन निदेशालय की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं। परिवहन निगम की ओर से जारी आदेश में कहा गया है की विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी रक्षाबंधन पर्व के सुअवसर पर परिवहन निगम की समस्त बसों में महिलाओं को दिनांक 29 अगस्त की रात 12:00 बजे से 31 अगस्त की रात्रि 12:00 बजे तक निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान किए जाने का शासन स्तर पर निर्णय लिया गया है।

परिवहन निगम की सभी बसों में इस दौरान महिलाओं को किराया देय नहीं होगा। इस सुविधा का लाभ अधिक से अधिक महिलाओं को मिले, इसके लिए प्रचार-प्रसार के लिए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। वहीं नगरीय परिवहन निदेशालय ने भी निर्देश दिया गया है कि प्रदेश के प्रमुख शहरों (लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झांसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहांपुर, आगरा एवं मथुरा-वृन्दावन) में एसपीवी के माध्यम से संचालित की जा रही नगरीय बसों में रक्षाबंधन पर्व पर 29.08.2023 की रात्रि 12:00 बजे से 31.08.2023 की रात्रि 12:00 बजे तक महिलाओं के लिए निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराये जाने के लिए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

Next Story