Begin typing your search above and press return to search.

Facebook-Instagram: फेसबुक-इंस्टाग्राम से अब होगी छप्परफाड़ कमाई, आएगा ये नया अपडेट, जानिए पूरी डिटेल्स...

Facebook-Instagram: फेसबुक-इंस्टाग्राम से अब होगी छप्परफाड़ कमाई, आएगा ये नया अपडेट, जानिए पूरी डिटेल्स...
X
By Gopal Rao

नईदिल्ली। क्रिएटर्स को लुभाने के लिए मेटा ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कई प्रोडक्ट्स पर नए अपडेट पेश किए हैं ताकि उन्हें पैसा कमाने में मदद मिल सके।

कंपनी अमेरिका, साउथ कोरिया और जापान में क्रिएटर्स के लिए इंस्टाग्राम पर नए 'इनवाइट-ओनली हॉलिडे बोनस' की टेस्टिंग कर रही है। मेटा ने सोमवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हॉलिडे बोनस रील्स और फ़ोटो के जरिए अपनी क्रिएटिविटी शेयर करने के लिए क्रिटर्स को रिवॉर्ड देगा। इस नए बोनस की टेस्टिंग करने के लिए चुनिंदा क्रिएटर्स को आमंत्रित किया गया है।''


मेटा ने घोषणा की, ''अब इंस्टाग्राम सब्सक्रिप्शन के जरिए क्रिएटर्स के पास दस लाख से ज्यादा एक्टिव सब्सक्रिप्शन हैं। प्रोग्राम के लॉन्च के एक साल के भीतर इंस्टाग्राम ने दस लाख का आंकड़ा पार कर लिया।'' यह प्रोग्राम भारत सहित 35 से अधिक देशों में उपलब्ध है। क्रिएटर्स को अपने सब्सक्राइबर्स कम्युनिटी को बढ़ाने में मदद करने के लिए, मेटा ने नए प्रोमोशनल टूल्स पेश किए हैं, जो आपके फॉलोअर्स द्वारा फीड में आपके कंटेंट देखने पर सब्सक्राइब बटन की सुविधा प्रदान करते हैं और आपके लिए डीएम और स्टोरीज के जरिए नए सब्सक्राइबर्स का वेलकम करना आसान बनाते हैं।

फेसबुक पर, टेक दिग्गज फॉलोअर्स के लिए सब्सक्राइब लेने के और तरीके जोड़ रहा है, जैसे कि आपकी रील्स और स्टोरीज के जरिए और क्रिएटर्स को अपने फैंस को फ्री 30 दिन का सब्सक्रिप्शन ट्रायल की पेशकश करने की क्षमता दे रहा है। मेटा ने कहा, "हम मूल्य निर्धारण पर अधिक नियंत्रण भी लागू कर रहे हैं, ताकि निर्माता समय के साथ अपनी सब्सक्रिप्शन की कीमत बदल सकें।" इसके अलावा, कंपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज बनाते समय अतिरिक्त विज्ञापन पात्रता जानकारी दिखाकर उन क्रिएटर्स के लिए विज्ञापनों में भाग लेना आसान बना रही है, जो ब्रांडेड कंटेंट और पार्टनरशिप विज्ञापनों पर ब्रांड पार्टनर्स के साथ काम करते हैं। कंपनी ने कहा कि अगर कोई क्रिएटर स्टोरी बनाते समय "अलाउ ब्रांड पार्टनर टू बूस्ट" को सलेक्ट करता है, तो उन्हें अपने कंटेंट में विज्ञापन पात्रता त्रुटियों को संबोधित करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story