Begin typing your search above and press return to search.

DU News: स्टूडेंट को चाकू मार कर उतारा मौत के घाट, जानिये पूरा मामला

DU News: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के साउथ कैंपस (South Campus) में बीते रविवार यानि 18 जून को एक छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

DU News: स्टूडेंट को चाकू मार कर उतारा मौत के घाट, जानिये पूरा मामला
X
By Ragib Asim

DU News: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के साउथ कैंपस (South Campus) में बीते रविवार यानि 18 जून को एक छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों आरोपियों की पहचान दिल्ली (Delhi) के बिंदापुर इलाके के रहने वाले राहुल और जनकपुरी के रहने वाले हारून के रूप में हुई है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की तरफ से कहा गया है कि प्रारंभिक जांच में इनके बीच मारपीट की जानकारी सामने आई है। पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश में भी जुटी हुई है और आगे की जांच भी की जा रही है। दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र निखिल के पिता सोमवार को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए रो पड़े।

मृतक निखिल चौहान (Nikhil Chauhan) विवि के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) का छात्र था। वह राजनीति विज्ञान में बीए ऑनर्स का प्रथम वर्ष का छात्र था और पश्चिम विहार में निवास करता था। उस पर कुछ छात्रों ने बीते रविवार को हमला कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन छात्रों ने निखिल की प्रेमिका के साथ दुर्व्यवहार किया था, जिसकी वजह से उन छात्रों से उसकी बहस हो गई थी। दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने सोमवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि जिन छात्रों के साथ निखिल का झगड़ा हुआ था, उनकी पहचान राहुल और यश के रूप में हुई है।

राहुल और उसके साथियों ने बदला लेने के लिए निखिल को आर्यभट्ट कॉलेज (Aryabhatta College) गेट के बाहर चाकू मार दिया। इसके बाद आनन-फानन में उसे मोती बाग के चरक पालिका अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने निखिल को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद मामला दर्ज किया गया और पुलिस ने कहा कि उनमें से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बाकियों को भी जल्द ही अरेस्ट कर लिया जाएगा।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story