Begin typing your search above and press return to search.

Cricket News in Hindi: अकरम, जयसूर्या ने सफल संस्करण के लिए लंका प्रीमियर लीग की सराहना की

Cricket News in Hindi: श्रीलंका में क्रिकेट को लंका प्रीमियर लीग 2023 के साथ एक नई आवाज मिली है क्योंकि इसने 2020 में अपनी शुरुआत के बाद से अपने चौथे संस्करण में सबसे अच्छी टीवी और डिजिटल पहुंच दर्ज की है।

Cricket News in Hindi: अकरम, जयसूर्या ने सफल संस्करण के लिए लंका प्रीमियर लीग की सराहना की
X
By S Mahmood

Cricket News in Hindi: श्रीलंका में क्रिकेट को लंका प्रीमियर लीग 2023 के साथ एक नई आवाज मिली है क्योंकि इसने 2020 में अपनी शुरुआत के बाद से अपने चौथे संस्करण में सबसे अच्छी टीवी और डिजिटल पहुंच दर्ज की है।

महान क्रिकेटरों सनत जयसूर्या और वसीम अकरम ने 650 मिलियन की टीवी पहुंच सुनिश्चित करने और लाइव मैचों के लिए यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया हैंडल पर लगभग 400 मिलियन दर्शकों की अद्वितीय संख्या सुनिश्चित करने के लिए लीग अधिकार धारक आईपीजी ग्रुप की सराहना की।

लीग के इतिहास में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि में, चौथे सीज़न में पिछले संस्करण की तुलना में टीवी पहुंच में 160% से अधिक की प्रभावशाली वृद्धि देखी गई और इसने एलपीएल 2023 को ब्लॉकबस्टर बनाने के लिए 359 मिलियन डिजिटल पहुंच भी हासिल की।

महान जयसूर्या, जो दांबुला ऑरा के क्रिकेट निदेशक भी थे, ने कहा,“मुझे लगता है कि लंका प्रीमियर लीग इस साल शानदार रही। दुनिया भर में हर जगह लोग इस लीग को देखने के लिए काफी उत्सुक थे। यह पूरी दुनिया में है और आईपीजी ग्रुप ने इसे सुनिश्चित करने में बहुत अच्छा काम किया है।”

जबकि दोनों क्रिकेट दिग्गजों ने प्रदर्शित क्रिकेट की गुणवत्ता की प्रशंसा की, टूर्नामेंट निदेशक सामंथा डोडनवेला ने राजस्व और विदेशी निवेश के मामले में श्रीलंकाई अर्थव्यवस्था के विकास में योगदान देने के लिए एलपीएल 2023 और सभी प्रायोजकों को धन्यवाद दिया।

एलपीएल 2023 के आधिकारिक अधिकार धारक, आईपीजी ग्रुप के संस्थापक और सीईओ अनिल मोहन शंखधर ने कहा: “पिछले चार वर्षों में हमने कड़ी मेहनत की है और मुझे वास्तव में खुशी है कि हम टीवी और डिजिटल दोनों पर वैश्विक उपस्थिति सुनिश्चित करने में सक्षम हैं। यह संस्करण अद्भुत अनुभवात्मक माहौल, खचाखच भरी भीड़ और दुनिया के शीर्ष क्रिकेटरों द्वारा असाधारण व्यावसायिकता के साथ खेले जा रहे उच्च गुणवत्ता वाले क्रिकेट का मिश्रण था। सीज़न 4 को न केवल एशिया में बल्कि यूके, यूएसए, कनाडा, मध्य पूर्व, उत्तरी अफ्रीका और विश्व स्तर पर समृद्ध लाभांश के साथ शानदार प्रतिक्रिया मिली, जिससे एलपीएल 2023 सुपरहिट हो गया। हम यहां से आगे ही बढ़ेंगे, अब हमें कोई नहीं रोक सकता।''

क्रिकेट आइकन अकरम ने भी लीग को दुनिया की शीर्ष क्रिकेट लीगों में से एक का दर्जा दिया और मैदान के अंदर और बाहर शानदार उपलब्धि सुनिश्चित करने के लिए चौथे संस्करण को श्रेय दिया।

बी-लव कैंडी के मेंटर अकरम ने कहा, "मुझे लगता है कि इसे बड़े पैमाने पर उठाया गया है। यह अब विश्व क्रिकेट की शीर्ष लीगों में से एक है। आपके पास आईपीएल, पीएसएल, बिग बैश है और अब लोग लंका प्रीमियर लीग के बारे में बात कर रहे हैं। यहां खचाखच भरे स्टेडियमों को देखें, लोगों को वास्तव में अब अपनी टीमें मिल गई हैं। ''

लीग का चौथा संस्करण श्रीलंका (स्वर्णवाहिनी/एसबीसी), भारत (स्टार स्पोर्ट्स), बांग्लादेश (क्रिकेट 4यूएस), पाकिस्तान (ए स्पोर्ट्स), यूके (टीएनटी स्पोर्ट्स), कैरेबियन (स्पोर्ट्समैक्स), अफगानिस्तान (आरटीए), मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका (स्टार स्पोर्ट्स), अमेरिका और कनाडा (विलो टीवी) सहित 11 देशों में प्रसारित किया गया था।

डिजिटल पहुंच सुनिश्चित की गई क्योंकि लीग को उनके आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर पूरे श्रीलंका में दिखाया गया था और डिजिटल दर्शकों को क्रमशः भारत और पाकिस्तान में फैनकोड और टैम्पड के साथ टाई-अप के साथ कैप्चर किया गया था।

सीज़न 4 में दो लाख से अधिक की कुल उपस्थिति के साथ खचाखच भरे स्टेडियम देखे गए, जिन्होंने लोकप्रिय श्रीलंकाई खिलाड़ियों के साथ-साथ बाबर आजम, शाकिब अल हसन और डेविड मिलर जैसे लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों की उपस्थिति में शीर्ष रोमांचकारी क्रिकेट एक्शन को लाइव देखा। तिषारा परेरा, वानिंदु हसरंगा, एंजेलो मैथ्यूज और दासुन शनाका सहित कई अन्य लोगों ने मैदान पर गुणवत्तापूर्ण प्रतियोगिता सुनिश्चित की।

Next Story