Begin typing your search above and press return to search.

Chitrakoot News: जेल के अंदर MLA अब्बास अंसारी को पत्नी से अलग कमरे में मिलवाने पर एक्शन, चित्रकूट के जेल अधीक्षक सहित 8 सस्पेंड, जाने पूरा मामला

Chitrakoot News: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट (Chitrakoot) जनपद की रगौली जिला कारागार में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बासी अंसारी (Abbas Ansari) से मिलने पहुंचीं पत्नी निकहत अंसारी (Wife Nikhat Ansari) को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Chitrakoot News: जेल के अंदर MLA अब्बास अंसारी को पत्नी से अलग कमरे में मिलवाने पर एक्शन, चित्रकूट के जेल अधीक्षक सहित 8 सस्पेंड, जाने पूरा मामला
X
By NPG News

Chitrakoot News: उत्तर प्रदेश के डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी को आज अरेस्ट कर लिया गया है। उन पर आरोप है कि वे जेल में बंद अपने पति से रोजाना मिलती थीं, लेकिन तय नियमों का पालन नहीं कर रही थीं। यही नहीं, जांच में पाया गया कि जेलर के साथ आठ जेलकर्मियों को भी आरोपी पाया गया, जिनकी वजह से निकहत को यह खुली छूट मिली हुई थी। निकहत अंसारी पर एंटी करप्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है, वहीं जेलर समेत इन आठ जेलकर्मियों को भी निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

जेल अधीक्षक के कमरे में मिलते थे दोनों

जिला प्रशासन की छापेमारी के दौरान विधायक अब्बास अंसारी जेल में अपनी बैरक में नहीं मिला था। वह पत्नी nikhat ansari के साथ जेल अधीक्षक के कमरे में मौजूद था। उसकी पत्नी निकहत के पास से पुलिस ने दो मोबाइल फोन, ज्वेलरी, 21 हजार रुपये नकद और विदेशी मुद्रा भी बरामद की है। निकहत के पर्स से सऊदी अरब की मुद्रा बरामद की गई है। प्रशासन को जेल में देखकर निकहत चौंक गई और उसने जल्दी-जल्दी अपने मोबाइल फोन का सारा डेटा नष्ट कर दिया।

पत्नी के मोबाइल से दी जाती थी धमकियां

अब्बास अंसारी की पत्नी रोजाना जेल में अपने पति से मिलने जाती थी। जेल में जाते वक्त न तो उसकी तलाशी ली जाती थी और न ही कोई पूछताछ की जाती थी। वह जेल में अपने पति के साथ कई घंटे बातचीत में गुजार दिया करती थी। साथ में वह दो फोन लेकर जाती थी जिससे वह तमाम लोगों को धमकाता था और जेल में बंद होकर रहकर ही रंगदारी की मांग करता था।

जेल अधीक्षक समेत सात कर्मी सस्पेंड

विधायक अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी के बीच हुई मुलाकात के मामले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। इस मामले में जेल अधीक्षक अशोक सागर और जेलर संतोष कुमार सस्पेंड कर दिए गए हैं। इनके अलावा डिप्टी जेलर पीयूष पांडे और 5 बंदी रक्षक सस्पेंड भी किए गए हैं। सभी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश जारी कर दिए गए है।

बता दें कि अब्बास अंसारी मनी लांड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। 18 नवंबर 2022 को प्रयागराज के सेंटर जेल से अब्बास अंसारी को चित्रकूट की जेल में भेजा गया था, जिसके बाद abbas ansari चित्रकूट जेल में बंद था। उससे मिलने के लिए उसके परिवार वालों ने chitrakoot में डेरा डाल लिया था और अब्बास अंसारी से मिलने के लिए नए-नए पैतरें आजमाते रहे। कल 10 फरवरी को दोपहर लगभग 12 बजे अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी अपने पति अब्बास अंसारी से मिलने के लिए चित्रकूट की जिला जेल रगौली पहुंची थी।

Next Story