Begin typing your search above and press return to search.

चक्रधर समारोह में रायपुर की अंजली शर्मा ने दी प्रस्तुति, सम्मानित हुई...

चक्रधर समारोह में रायपुर की अंजली शर्मा ने दी प्रस्तुति, सम्मानित हुई...
X
By Gopal Rao

रायगढ़। इस बार विश्व विख्यात रायगढ़ में होने वाले चक्रधर समारोह में देश और विदेश के कलाकारों के साथ रायपुर की अंजली शर्मा के कत्थक नृत्य को भी शामिल किया गया है. इस आयोजन में देश विदेश के अनेक कलाकार अपनी प्रस्तुती दे रहे हैं.

रायपुर की अंजली शर्मा ने इस समारोह में देवी स्तुति, तीन ताल, लखनउ घराना में कत्थक नृत्य प्रस्तुत किया. अंजली की प्रस्तुति समारोह के पहले दिन यानी 19 सितंबर को हुई । इस वर्ष देवास, भोपाल, बिलासपुर,खैरागढ़, रायगढ़ के साथ रायपुर की अंजली शर्मा को शामिल किया गया है.

उल्लेखनीय है कि अंजली शर्मा ने खैरागढ़ से कत्थक में डिप्लोमा किया है और पिछले 12 वर्षों से इस विधा के प्रति समर्पित है। देश के विभिन्न हिस्सों में अंजली प्रस्तुती दे चुकी है और अनेक नृत्य स्पर्धाओं में अनेक पुरस्कार भी जीते हैं. इसके अलावा अंजली 2020 में मिस छत्तीसगढ़ का खिताब प्राप्त कर चुकी हैं और 2021 में उन्हें मिस ब्यूटी आइकन आॅफ इंडिया का खिताब भी प्राप्त हुआ है. अंजली ने पिछले दिनों संस्कृति विभाग के पावस प्रसंग में भी प्रस्तुती दी थी जिसे काफी सराह गया था.

ज्ञातव्य हो कि रायगढ़ का यह 38वां चक्रधर समारोह है. यह संगीत सम्राट महाराजा चक्रधर सिंह की स्मृति में उनके सांस्कृतिक, साहित्य और कला को अक्षुण रखने के उद्देश्य से किया जाता है. आज यह समारोह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति अर्जित कर चुका है.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story