Begin typing your search above and press return to search.

AUS Media Angry IND Cricketers: विश्व कप जीतने के बाद भी भारतीय टीम पर क्यों भड़का AUS मीडिया?

AUS Media Angry IND Cricketers: विश्वकप फ़ाइनल में भारत को छह विकेट से हराने के बाद छठी बार विश्व चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलियाई टीम की हर ओर जमकर तारीफ़ हो रही...

AUS Media Angry IND Cricketers: विश्व कप जीतने के बाद भी भारतीय टीम पर क्यों भड़का AUS मीडिया?
X

Ind vs Aus Final 

By Manish Dubey

AUS Media Angry IND Cricketers: विश्वकप फ़ाइनल में भारत को छह विकेट से हराने के बाद छठी बार विश्व चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलियाई टीम की हर ओर जमकर तारीफ़ हो रही है.

इस मैच के हीरो ट्रैविस हेड रहे, जिनके शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 42 गेंदें शेष रहते भारत का तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर कर दिया.


ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में कप्तान पैट कमिंस को सबसे ज़्यादा सराहा जा रहा है, जिन्होंने मैच से पहले कहा था कि वह स्टेडियम मे मौजूद एक लाख 30 हज़ार भारतीय प्रशसंकों को ख़ामोश करना चाहेंगे.

रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद हज़ारों दर्शक तो ख़ामोश हुए ही, द डेली टेलिग्राफ़ लिखता है कि ‘कैसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने एक अरब 40 करोड़ भारतीयों को ख़ामोश करते हुए विश्वकप झपट लिया.’

खिलाड़ियों के व्यवहार की आलोचना

द क्रॉनिकल ने शीर्षक छापा है- क्रिकेट वर्ल्ड कप फ़ाइनल में खेल भावना न दिखाने पर भारतीयों की आलोचना.

अख़बार लिखता है, "चोट बहुत गहरी थी. जिस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम ट्रॉफ़ी के साथ जश्न मना रही थी, उस समय भारतीय खिलाड़ियों पर रूख़ा बर्ताव करने के आरोप लग रहे हैं."

अख़बार लिखता है कि यह जीत इसलिए भी ख़ास थी, क्योंकि यह उस मेज़बान भारतीय टीम के ख़िलाफ़ मिली, जो अब तक कोई मैच नहीं हारी थी.

"इस बड़ी उपलब्धि के स्तर का ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिन्स और उनकी टीम को अहसास नहीं हुआ होगा, क्योंकि उन्हें एक लाख 30 हज़ार की क्षमता वाले, मगर ख़ाली स्टेडियम में ट्रॉफ़ी सौंपी गई."

"इससे भी ख़ास बात यह है कि जिस समय मैदान पर ट्रॉफ़ी सौंपी गई, उस समय भारतीय टीम कहीं नज़र नहीं आ रही थी.

Next Story