Begin typing your search above and press return to search.

Asad-Ghulam Encounter: अतीक के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम के एनकाउंटर मामले में NHRC ने केस दर्ज किया, जानें पूरा मामला

Asad-Ghulam Encounter: अतीक अहमद के बेटे असद और गुलाम के एनकाउंटर मामले में यूपी पुलिस की मुश्किलें बढ़ सकती है. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने असद और गुलाम के एनकाउंटर को लेकर केस दर्ज कर लिया है.

Asad-Ghulam Encounter: अतीक के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम के एनकाउंटर मामले में NHRC ने केस दर्ज किया, जानें पूरा मामला
X
By NPG News

Asad-Ghulam Encounter: अतीक अहमद के बेटे असद और गुलाम के एनकाउंटर मामले में यूपी पुलिस की मुश्किलें बढ़ सकती है. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने असद और गुलाम के एनकाउंटर को लेकर केस दर्ज कर लिया है. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग द्वारा केस दर्ज करने के बाद वह इस मामले में खुद भी जांच कर सकती है. बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड में फ़रार माफ़िया अतीक़ अतीक के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया है. दोनों पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था. इनका एनकांउटर झांसी में किया गया. एसटीएफ के दावा है कि इनके पास से विदेशी हथियार बरामद हुए.

क्या है पूरा मामला

दरअसल हालही में माफिया डॉन अतीक अहमद का बेटा असद अहमद और उसका साथी शूटर गुलाम मोहम्मद UPSTF टीम के साथ एनकाउंटर में मारा गया था. ये दोनों ही प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांटेड थे. दोनों के ऊपर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था और पुलिस ने इनकी तलाश में पूरा जोर लगा दिया था. झांसी में हुए इस एनकाउंटर का नेतृत्व डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल ने किया था. असद और गुलाम के पास से पुलिस को विदेशी अत्याधुनिक हथियार भी बरामद हुए थे.

कहां हुआ एनकाउंटर

यूपी पुलिस के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने एनकाउंटर की पुष्टि की थी और बताया था कि माफिया एवं पूर्व सांसद अतीक अहमद का बेटा असद और शूटर गुलाम झांसी में उत्तर पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए. ये एनकाउंटर दोपहर करीब 12 बजे झांसी के बड़का गांव के पारीछा डैम के पास हुआ. यह जगह झांसी से 7 किलोमीटर दूर पड़ती है.

Next Story