नये साल के जश्न में दर्दनाक हादसा : मशहूर उद्योगपति पुनीत अग्रवाल सहित परिवार के छह लोगों की मौत…. 70 फीट की ऊंचाई पर रोपवे पलटा, सभी की गिरकर मौत…. नये साल का नजारा देखने गये थे परिवार के साथ….पत्नी छोड़ सभी की मौत… तस्वीरें देखिये

इंदौर 1 जनवरी 2020। नये साल के जश्न में उस वक मातम पसर गया, जब एक उद्योगपति समेत छह लोगों की मौत हो गयी। घटना पतालपानी की है, जहां फार्म हाउस में नये साल के जश्न की पार्टी मनायी जा रही थी। ये पार्टी मशहूर उद्योगपति और पाथ इंडिया के डायरेक्टर पुनीत अग्रवाल की थी। 31 दिसंबर को मनाई जा रही पार्टी में अग्रवाल अपनी पत्नी, बेटी, दामाद, पोते व मुंबई में रहने वाले तीन रिश्तेदार के साथ फार्म हाउस गए थे। यहां बने टॉवर में लगी कैप्सूल लिफ्ट में उतर रहे थे। लिफ्ट 70 फीट ऊंचाई पर पहुंची तभी वह पलट गई। सभी नीचे आ गिरे।

मंगलवार शाम 5.30 बजे हुए इस दर्दनाक हादसे में 53 वर्षीय उद्योगपति पुनीत, उनकी 27 वर्षीय बेटी पलक, 28 वर्षीय दामाद पलकेश अग्रवाल, 3 वर्षीय पोता नव, मुंबई में रहने वाले पलकेश के 40 वर्षीय जीजा गौरव अाैर 11 वर्षीय बेटे आर्यवीर की मौत हो गई। गौरव की पत्नी निधि गंभीर हैं।

Image result for उद्योगपति समेत 6 की मौत

प्रत्यक्षदर्शी का कहना है, चौकीदार कैलाश लिफ्ट ऑपरेट कर रहा था। मंगलवार शाम करीब सवा 6 बजे तकनीकी खराबी के चलते लिफ्ट पलट गई। हादसे के बाद सभी को महू के मेवाड़ा अस्पताल लेकर गए, जहां से सभी को रैफर कर करीब पांच एंबुलेंस से इंदौर के चोइथराम अस्पताल भेजा गया।

Image result for उद्योगपति समेत 6 की मौत

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अग्रवाल के फॉर्म हाउस की छत से पातालपानी समेत अन्य झरनों का नजारा दिखता था। इसे दिखाने के लिए वह परिवार को छत पर लेकर जा रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही बडग़ोंदा पुलिस फॉर्म हाउस पर पहुंची, तब तक घायलों को वहां से ले जाया जा चुका था। महू एसडीओपी दिनेश शर्मा ने कहा कि ट्रॉली लिफ्ट ऊंचाई पर पलट गई, जिससे हादसा हुआ।

Image result for पुनीत अग्रवाल लिफ्ट

चौकीदार कर रहा था लिफ्ट को रिमोट से ऑपरेट
दुर्घटना की सूचना पर हम मौके पर पहुंचे, तब तक सभी को इलाज के लिए अस्पताल ले जा चुके थे। फार्म हाउस के चौकीदार कैलाश से पूछा तो उसने बताया बिल्डिंग में माल ऊपर लाने-ले जाने की ट्रॉली लिफ्ट बनाई थी, जिसे मैं रिमोट से ऑपरेट कर रहा था। पुनीत साहब सहित छह लोग उसमें सवार हुए, उनकी पत्नी उस पर नहीं चढ़ीं, नीचे ही खड़ी रहीं। वहीं बेटा लिफ्ट के ऊपर पहुंचने पर ऊपर टंकी पर उतर गया। इस दौरान लिफ्ट को नीचे किया जा रहा था और अचानक ट्रॉली लिफ्ट की ट्रॉली पलट गई। उस पर मौजूद सभी लोग एक पल में धड़ाम से करीब 80 फीट नीचे जमीन पर आ गिरे। ऊपर से बेटा व नीचे से पत्नी जोर-जोर से चीखने लगे। आवाज सुनकर मौके पर आसपास के ग्रामीण एकत्रित हो गए और सभी घायलों को वाहनों से अस्पताल लाया गया।

Image result for उद्योगपति समेत 6 की मौत
पुनीत अग्रवाल पाथ इंडिया कंपनी के मालिक थे। यह देश की नामी कंस्ट्रक्शन व टोल प्लाजा कंपनी है। पाथ इंडिया पूरे देश में सडक़ें सहित अन्य बड़े निर्माण करती है। साथ ही अग्रवाल 14 कंपनियों में डायरेक्टर भी थे। पुनीत अग्रवाल के बेटे निपुण की पत्नी साक्षी गर्भवती है। देर रात तक उन्हें बेटे नव की मौत की जानकारी नहीं दी गई थी। हादसे के समय पुनीत की पत्नी नीति नीचे थीं, जिससे वह हताहत नहीं हुईं।

Spread the love