कल राज्यसभा के लिए छत्तीसगढ़ से उम्मीदवारों के नाम होंगे फाइनल…सुबह मुख्यमंत्री व पीसीसी चीफ की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से हो सकती है मुलाकात….. प्रदेश कार्यकारिणी पर भी होगी चर्चा

रायपुर 11 मार्च 2020। छत्तीसगढ़ के राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों पर कल फैसला हो जायेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सुबह सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। हालांकि ये मुलाकात आज शाम ही होनी थी, लेकिन सियासी उठापठक के बीच ये बैठक टल गयी, जिसके बाद अब अगली बैठक कल होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ पीसीसी चीफ मोहन मरकाम भी दिल्ली में हैं। मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ के अलावे प्रभारी पीएल पुनिया भी राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे।

इस मुलाकात के दौरान ना सिर्फ राज्यसभा की दो सीटों बल्कि प्रदेश की नयी कार्यकारिणी को लेकर भी चर्चा की जायेगी। कल सुबह अगर ये बैठक हो जाती है तो माना जा रहा है कि देर शाम तक राज्य सभा की लिस्ट जारी हो जायेगी। आपको बता दें कि प्रदेश में राज्यसभा की दो सीटें अप्रैल में खाली हो रही है। इन दो सीटों में एक कांग्रेस के खाते की थी, जबकि दूसरी भाजपा की ।

लेकिन मौजूदा संख्या बल के हिसाब से दोनों सीटें इस दफा कांग्रेस के ही कब्जे में आयेंगे। मतबल कांग्रेस मोतीलाल वोरा की सीट तो बरकरार रखेंगी ही, भाजपा से रणविजय सिंह जूदेव की सीट भी अपने पक्ष में कर लेगी। ऐसे में इस पर सभी की नजर है कि क्या मोतीलाल वोरा कंटिन्यू करेंगे या फिर कोई दूसरा उनकी जगह लेगा। ऐसे देखा जाये तो रणदीप सूरजेवाला के नाम की चर्चा है, जो आलाकमान की पसंद बताये जा रहे हैं। वहीं प्रदेश में गिरीश देवांगन के नाम की भी चर्चा है।

Spread the love