npg

टोक्यो पैरालंपिक: अब तक का सबसे बड़ा दल भाग लेगा, भारत जीत सकता है कम से कम 15 मेडल

नईदिल्ली 21 अगस्त 2021I  टोक्यो पैरालंपिक के शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी है। दुनिया के इस बड़े खेल आयोजन में भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। पैरालंपिक में भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल पहुंच रहा है। ऐसे में सभी को पैरालंपिक में भी एक अच्छे प्रदर्शन की […]

Spread the love

टोक्यो पैरालंपिक: अब तक का सबसे बड़ा दल भाग लेगा, भारत जीत सकता है कम से कम 15 मेडल
X

नईदिल्ली 21 अगस्त 2021I टोक्यो पैरालंपिक के शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी है। दुनिया के इस बड़े खेल आयोजन में भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। पैरालंपिक में भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल पहुंच रहा है। ऐसे में सभी को पैरालंपिक में भी एक अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। भारत के शेफ डे मिशन गुरशरण सिंह को उम्मीद है कि देश को इस बार कम से कम पांच गोल्ड समेत 15 पदक मिल सकते हैं।
भारत की तरफ से इस बार रिकॉर्ड 54 एथलीट टोक्यो पैरालंपिक में हिस्सा ले रहे हैं। ये खिलाड़ी 9 अलग-अलग खेलों जैसे पैरा तीरंदाजी, पैरा एथलेटिक्स, पैरा बैडमिंटन, पैरा निशानेबाजी में अपनी दावेदारी पेश करेंगे।
सिंह ने कहा, ‘मुझे पूरा भरोसा है कि हमारा इस बार का पैरालंपिक खास और बेहतरीन साबित होगा। हमारे खिलाड़ियों ने पिछले कुछ सालों में बहुत मेहनत की है और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अच्छे रिजल्ट दिए हैं। वह टोक्यो में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हैं।’ उन्होंने कहा कि हमें पैरा बैडमिंटन, पैरा तीरंदाजी, पैरा एथलीट्स और पैरा निशानेबाजों से अधिक उम्मीद है।’
बता दें कि भारत ने अभी तक 11 बार पैरालंपिक खेलों में हिस्सा लिया है और इसमें चार गोल्ड समेत कुल 12 पदक अपनी झोली में डाले हैं।

Next Story